अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस टीम पर हमला.. पुलिस को करनी पड़ी फायरिंग

0

नालंदा जिला में एक बार फिर पुलिस टीम पर हमला हुआ है । जिसमें एक महिला पुलिसकर्मी के साथ कई पुलिसवाले घायल हो गए हैं । बताया जा रहा है कि पुलिस टीम अतिक्रमण हटाने गई थी। इस दौरान लोगों ने उनपर हमला कर दिया। हालात ये हो गए कि पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

क्या है पूरा मामला
मामला नालंदा जिला के इस्लामपुर थाना क्षेत्र के मलिकसराय की है। जहां सरकारी भूमि पर बने घर को अतिक्रमण मुक्त कराने पहुंची पुलिस प्रशासन की टीम को भारी विरोध का सामना करना पड़ा । नाराज लोगों ने पुलिस प्रशासन की टीम पर जमकर रोड़े बरसाए। जिसमें एक महिला पुलिसकर्मी घायल हो गई। भीड़ को अपनी तरफ बढ़ता देख आत्मरक्षा के लिए पुलिस के द्वारा हवाई फायरिंग की गई।

डीएम ने दिया था आदेश
इस्लामपुर के सीओ अनुज कुमार ने नालंदा लाइव को बताया कि अविनाश कुमार मोहन ने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण की शिकायत की थी और इसे हटाने की मांग की थी। अविनाश कुमार मोहन की शिकायत पर लोक निवारण में सुनवाई ही। जिस पर नालंदा के जिलाधिकारी ने अतिक्रमण स्थल पर निर्मित मकान को जल्द तोड़ने का आदेश दिया गया था।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में बवाल, पुलिस ने की हवाई फायरिंग..भीड़ ने युवक को जिंदा जलाया

अतिक्रमणकारियों को दी गई थी सूचना
डीएम के आदेश पर अतिक्रमणकारी भोनू राम और ज्योति राम को घर खाली करने का आदेश दिया गया था और साथ ही घर तोड़े जाने की सूचना भी दी गई थी । लेकिन इसके बावजूद घर मालिक की तरफ से कोई पहल नहीं की गई।

अतिक्रमण हटाने पहुंची थी पुलिस
बुधवार को पुलिस प्रशासन की टीम अतिक्रमण मुक्त कराने पहुँची। इस दौरानअतिक्रमणकारियों ने घरों छत से ईंट और पत्थर फेंकना शुरू कर दिया गया। जिसमें अंजली कुमारी नामक महिला आरक्षी जख्मी हो गई है । जिसका इलाज अस्पताल में कराया गया है।

इसे भी पढ़िए-पटना हाईकोर्ट में 12वीं पास के लिए बंपर वैकेंसी, 81 हजार तक सैलरी

पुलिस ने की फायरिंग
हालात बिगड़ता देख पुलिस ने घटना को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग भी की।इस्लामपुर के थानाध्यक्ष चंद्रशेखर ने बताया कि सरकारी कार्य में बाधा डालने और पुलिस पर पथराव करने के आरोप में एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…