प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फिर बजा डंका.. जानिए किसे-किसे पछाड़ा

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में ही नहीं दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता हैं। ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि अमेरिका की एक ताजा रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है । जिसमें नरेंद्र मोदी दुनिया के नंबर वन नेता बने हैं । ये सब प्रधानमंत्री मोदी के देशवासियों के प्रति समर्पण और पड़ोसियों के प्रति सद्भाव की वजह से संभव हुआ है ।

पुतिन-बाइडेन-मैक्रों को पछाड़ा
प्रधानमंत्री मोदी एक मजबूत वैश्विक नेता के रूप में उभरे हैं। पीएम मोदी की यह छवि दिन-ब-दिन और सशक्त होती जा रही है। मोदी ने दुनिया के तमाम बड़े नेताओं को पीछे छोड़ते हुए सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं। युद्ध काल में जहां दुनिया के तमाम नेताओं की साख घटी है, मोदी की साख लगातार बढ़ी है। वे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुयल मैक्रों, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से काफी आगे हैं ।

सर्वे में क्या है
अमेरिकी डेटा इंटेलिजेंस फर्म ‘द मॉर्निंग कंसल्ट’ के सर्वे के मुताबिक मोदी ने अप्रूवल रेटिंग में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन समेत दुनिया के 12 राष्ट्र प्रमुखों को पीछे छोड़ दिया है। जनवरी में मोदी की अप्रूवल रेट बढ़कर 71 फीसदी पर पहुंच गई थी। लेकिन अद्यतन सर्वे में यह बढ़कर 77 प्रतिशत पर पहुंच गई है। पिछले महीने इस सर्वे में मोदी 71% रेटिंग के साथ नंबर एक पर थे।

मोदी पर भरोसा बढ़ा
विश्व युद्ध जैसे हालात के बीच दुनिया के बड़े-बड़े नेतार 40 से 42 प्रतिशत की अप्रूवल की रेटिंग पर अटके हैं। जबकि मोदी 77% के साथ दुनिया की पहली पसंद हैं। यानी एक ऐसा युद्ध जिसकी वजह से दुनिया की वैश्विक ताकतें घुटने पर आ खड़ी हुई हैं।

मॉर्निंग कंसल्ट
‘मॉर्निंग कंसल्ट’ नियमित रूप से विश्व के नेताओं की रेटिंग को ट्रैक करता है। यह फिलहाल ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, ब्रिटेन और अमेरिका में सरकारी नेताओं के लिए अप्रूवल रेटिंग को ट्रैक करता है। साप्ताहिक आधार पर नवीनतम डाटा के साथ पेज को अपडेट करता है।

किसकी कितनी अप्रूवल रेटिंग
नरेंद्र मोदी (भारत)- 77%
एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर (मेक्सिको) : 63%
मारियो ड्रैगी (इटली)- 54%
ओलाफ स्कोल्ज़ो (जर्मनी)- 45%
फुमियो किशिदा- 42%
जस्टिन ट्रूडो (कनाडा)- 42%
जो बाइडेन (अमेरिका)- 41%
इमैनुएल मैक्रों (फ्रांस) 41%
बोरिस जॉनसन(ब्रिटेन) 33%

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में ट्रेन से कटकर एक युवक और एक युवती की मौत.. जानिए पूरा मामला

नालंदा जिला में बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत हो गई है । जिसम…