Home खास खबरें बिहार में 14 जिलों के DM समेत 25 IAS अफसरों का तबादला…जानिए कौन कहां भेजे गए

बिहार में 14 जिलों के DM समेत 25 IAS अफसरों का तबादला…जानिए कौन कहां भेजे गए

0

बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर प्रशासनिक फेरबदल किया है . सरकार ने 14 जिलों के जिलाधिकारी समेत 25 IAS अफसरों का तबादला कर दिया है ।

बांका के डीएम बने सुहर्ष भगत
लेडी सिंघम के नाम से मशहूर और मुंगेर की SP लिपि सिंह के पति सुहर्ष भगत को बांका का नया डीएम बनाया गया है . सुहर्ष भगत अभी पटना के उप विकास आयुक्त थे.

कुंदन कुमार पश्चिम चंपारण के डीएम बने
बांका के डीएम कुंदन कुमार को पश्चिम चंपारण का नया डीएम बनया गया है । कुंदन कुमार की जगह सुहर्ष भगत को बांका का नया डीएम बनया गया है . कुंदन कुमार साल 2012 बैच के आईएएस अफसर हैं

नवादा और सहरसा की डीएम भी बदले गए
नवादा के डीएम कौशल कुमार का तबादला कर दिया गया है. कौशल कुमार को सहरसा का नया डीएम बनाया गया है. वे 2012 बैच के IAS अफसर हैं. वहीं, किशनगंज के डीडीसी यशपाल मीणा को नवादा का नया डीएम बनाया गया है. यशपाल मीणा साल 2014 बैच के IAS अफसर हैं. जबकि सहरसा की डीएम शैलजा शर्मा को पथ निर्माण विभाग का संयुक्त सचिव बनाया गया है. वे पटना में तैनात रहेंगी.

औरंगाबाद के डीएम बदले गए
बिहारशरीफ नगर निगम के नगर आयुक्त सौरभ जोरवाल का तबादला कर दिया गया है । सौरभ जोरवाल को औरंगाबाद का नया डीएम बनाया गया है. वहीं, औरंगाबाद के डीएम राहुल रंजन महिवाल को ग्रामीण विकास विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है

चंद्रशेखर सिंह बने मुजफ्फरपुर के डीएम
मुख्यमंत्री सचिवालय में अपर सचिव के पद पर तैनात 2010 बैच के आईएएस अफसर चंद्रशेखर सिंह को मुजफ्फरपुर भेज दिया गया है . उन्हें मुजफ्फरपुर का नया डीएम बनाया गया है .मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक रंजन घोष को खगड़िया का नया डीएम बनाया गया है.

अमन समीर बने बक्सर के डीएम
पूर्णिया के डीडीसी अमन समीर को बक्सर का नया डीएम बनाया गया है . जबकि बक्सर के डीएम राघवेंद्र सिंह को मध्यप्रदेश कैडर में भेज दिया गया है.. भारत सरकार ने 3 अक्टूबर 2010 को इसका आदेश जारी किया था

खगड़िया के डीएम बदले गए
मुजफ्फरपुर के डीएम आलोक रंजन घोष को खगड़िया का नया डीएम बनाया गया है. आलोक रंजन घोष साल 2011 बैच के IAS अफसर हैं.. जबकि खगड़िया के डीएम अनिरुद्ध कुमार को गृह विभाग में विशेष सचिव के रूप में तैनात किया गया है।

हिमांशु शर्मा बने पटना के नगर आयुक्त
किशनगंज के डीएम हिमांशु शर्मा को पटना नगर निगम का नगर आयुक्त बनाया गया है। जबकि सारण के उप विकास आयुक्त आदित्य प्रकाश को किशनगंज का डीएम बनाया गया है।

अमित पांडे बने सीवान के डीएम
पटना नगर निगम के नगर आयुक्त अमित कुमार पांडेय को सीवान का नया डीएम बनाया गया है। जबकि सीवान की मौजूदा डीएम रंजीता को निदेशक नियोजन एवं प्रशिक्षण बनाया गया है।

अररिया के नए डीएम बने प्रशांत कुमार
मुंगेर के उप विकास आयुक्त प्रशांत कुमार अररिया का डीएम बनाया गया है। जबकि अररिया के मौजूदा डीएम बैद्यनाथ यादव को स्वास्थ्य विभाग में अपर सचिव बनाया गया है।

कटिहार के डीएम बदले गए
कंवल तनुज को कटिहार का नया डीएम बनाया गया है . कंवल तनुज ग्रामीण विकास विभाग में अपर सचिव पद पर तैनात थे. जबकि कटिहार की मौजूदा जिलाधिकारी पूनम को कृषि विभाग में विशेष सचिव के रूप में तैनात किया गया है।

मधुबनी के डीएम बदले गए
मधुबनी के डीएम शीर्षत कपिल को पूर्वी चंपारण का डीएम बनाया गया है। जबकि जबकि पूर्वी चंपारण के डीएम रमण कुमार को बिहार शहरी आधारभूत संरचना निगम का एमडी बनाया गया है। जबकि पश्चिम चंपारण के डीएम देओर नीलेश रामचंद्र को मधुबनी का नया डीएम बनाया गया है।

और किसका किसका हुआ तबादला
इसके अलावा खान एवं भूतत्व विभाग की प्रधान सचिव हरजोत कौर को बिहार राज्य महिला विकास निगम की अतरिक्त प्रभार सौंपा गया है। बिहार राज्य महिला विकास निगम की प्रबंध निदेशक डॉ. एन विजयलक्ष्मी को गन्ना एवं उद्योग विभाग के प्रधान सचिव का जिम्मा दिया गया है। डॉ. विजयलक्ष्मी पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के प्रधान सचिव के प्रभार में भी थीं। कृषि विभाग के सचिव एन सरवन कुमार को पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग के सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। खाद्य एवं उपभोक्ता विभाग के प्रधान सचिव पंकज कुमार पाल को बिहार राज्य खाद्य एवं आपूर्ति निगम के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। नियोजन एवं प्रशिक्षण निदेशक धर्मेंद्र सिंह को निदेशक मत्स्य बनाया गया है।अनिमेष कुमार पराशर को बिहार राज्य खाद्य निगम के प्रबंध निदेशक से स्थानांतरित कर कला संस्कृति विभाग में अपर सचिव बनाया गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…