नालंदा में स्कूल में छात्र ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा चरित्र..

0

नालंदा जिला के एक आवासीय स्कूल में नौवीं क्लास के एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है । पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है । छात्र ने आत्महत्या से पहले सुसाइड नोट लिखा है। जिसमें उसने खुदकुशी की वजहों को लिखा है ।

क्या है पूरा मामला
राजगीर के ग्रीन गार्डन स्कूल में नौवीं क्लास के छात्र मोनू कुमार ने अपने कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। जिसके बाद स्कूल संचालक ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को बरामद कर लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है ।

इसे भी पढ़िए-नालंदा पुलिस की बहुत बड़ी कार्रवाई, आधा दर्जन बदमाश गिरफ्तार

कौन है मृतक छात्र
मृतक छात्र का नाम मोनू कुमार है । वो पटना जिला के बाढ़ अनुमंडल के पंडारक थाना के छबिलातर गांव का रहने वाला था। उसके पिता का नाम सुधीर कुमार है। 15 साल के मोनू कुमार एक महीना पहले ही यहां नौवीं क्लास में एडमिशन कराया गया था। जहां रहकर पढ़ाई कर रहा था।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में बालू माफियाओं में भीषण गोलीबारी.. जानिए पूरा मामला क्या है

सुसाइड नोट में क्या लिखा है
पुलिस को जांच में सुसाइड नोट मिला है। जो अंग्रेजी में लिखा है। जिसमें उसने खुदकुशी के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया है . सुसाइड नोट में लिखा कि वो आत्महत्या करने जा रहा है, क्योंकि उसने अपना चरित्र खो दिया है। ऐसे मैं समझता हूं कि चरित्र के बिना जीवन अभिशाप है। मैं माफी चाहता हूं। लव यू मां एंड मिस यू।

इसे भी पढ़िए-बिहार में थाईलैंड और फिलिपींस के तर्ज पर बनेंगे दो साइलोज.. जानिए, कहां और क्या होगा फायदा?

चरित्र खोने का मतलब क्या
अब सवाल ये उठने लगा है कि वो अपने चरित्र को लेकर क्यों परेशान था? क्या कभी किसी ने उसका यौन उत्पीड़न किया? क्या उसने कोई गलत काम किया था? अब पुलिस को इन्हीं सवालों के जवाब खोजने हैं।

पुलिस पर उठे सवाल
वहीं, पुलिस पर सवाल उठे कि कोरोना की वजह से जब स्कूल बंद हैं तो फिर यहां छात्र कैसे थे। जिसपर राजगीर के डीएसपी सोमनाथ भारती ने बताया कि स्कूल बंद था लेकिन हॉस्टल में बच्चे रह रहे हैं। यहां 8 बच्चे रहकर पढ़ाई कर रहे थे।

परिजनों का डिप्रेशन से इनकार
पुलिस की पड़ताल में परिजनों ने मोनू के डिप्रेशन में होने की बात से साफ इंकार किया है। फिलहाल पुलिस हॉस्टल में मौजूद अन्य छात्रों से इस बारे में जानकारी ले रही है। हॉस्टल के कमरे से लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई है। लोगों की भीड़ स्कूल में जमा हो गई है। लोग दूर-दूर से स्कूल पहुंच गए हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

नालंदा,नवादा और गया में हुंकार भरेंगे चिराग पासवान.. जानिए कब कहां निकालेंगे आशीर्वाद यात्रा

चिराग पासवान अपन आशीर्वाद यात्रा के चौथे चरण में मुख्यमंत्री और घोर विरोधी नीतीश कुमार के …