Home पुलिस प्रशासन बिहार के DGP ने खुद के बारे में किया बड़ा खुलासा.. सुनकर भौंचक्के रह गए लोग

बिहार के DGP ने खुद के बारे में किया बड़ा खुलासा.. सुनकर भौंचक्के रह गए लोग

0

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (DGP Gupteshwar Pandey) ने खुद के बारे में बड़ा और चौंकाने वाला खुलासा किया है । जिसे सुनकर सब लोग भौंचक्के रह गए.

11वीं में फेल हो गए थे गुप्तेश्वर पांडे
बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय 11 वीं क्लास में फेल हो गए. लेकिन इसके बावजूद वो बिहार के सबसे बड़े पुलिस अफसर बन गए.. ये बातें खुद डीजीपी ने एक कार्यक्रम में कही. पटना पुलिस मुख्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में डीजीपी ने कहा कि वो 11वीं में तो फेल हो गए थे, लेकिन उसके बाद भी डीजीपी बन गए.

अंग्रेजी में काफी कमजोर थे पांडेय जी
डीजीपी ने पुलिस मुख्यालय में मौजूद छात्रों को सफलता का गुरुमंत्र दिया. उन्होंने अपने जीवन की सबसे बड़ी सच्चाई का खुलासा करते हुए बताया कि वे औसत से भी नीचे के छात्र थे और ग्यारहवीं में फेल हो गए थे. डीजीपी ने कहा कि मेरे फेल होने का कारण था फिजिक्स, कैमिस्ट्री जैसे विषयों में कम जानकारी. गुप्तेश्वर पांडेय ने यह भी खुलासा किया कि छठी कक्षा तक उन्हें अग्रेजी के लेटर तक का ज्ञान नहीं था.

औसत छात्र भी बन सकते हैं अधिकारी
गुप्‍तेश्‍वर पांडेय से इस बारे में पूछा तो उन्‍होंने कहा कि उनकी बातों को सकारात्मक रूप में लिया जाना चाहिए. डीजीपी का कहना है कि उन्होंने छात्रों को यह बात इसलिए बताई ताकि जब उनके जैसा औसत से भी निम्न छात्र डीजीपी बन सकता है तो आज के होनहार छात्र मेहनत के बल पर क्या नहीं हासिल कर सकते हैं?

बच्चों ने लिया संकल्प
डीजीपी के गुरुमंत्र से वहां मौजूद 500 से अधिक छात्र-छात्राएं इस कदर प्रभावित हुए कि हर छात्र ने गुप्तेश्वर पांडेय बनने का संकल्प ले लिया. रचना, रिया सिंह, प्रिया जैसी छात्राएं हों या रजनीश और अमरीश कुमार जैसे छात्र, सभी डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से पूरी तरह प्रभावित दिखे.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पुलिस प्रशासन

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में युवक की गोली मारकर हत्या.. इलाके में सनसनी

नालंदा जिला में आपसी रंजिश में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई। हत्या की वारदात के बाद गांव म…