Home खास खबरें देश के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं पटना के रमेश शर्मा.. कैसे बन गए अरबों के मालिक.. जानिए

देश के सबसे अमीर प्रत्याशी हैं पटना के रमेश शर्मा.. कैसे बन गए अरबों के मालिक.. जानिए

richest candidate in loksabha election

बिहार के बेटे और पटना के लाल रमेश कुमार शर्मा की चर्चा पूरे देश में है. रमेश कुमार शर्मा देश में हो रहे लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार हैं. यानि पूरे चुनाव में उनके जितना संपत्ति किसे के पास नहीं हैं. रमेश कुमार शर्मा के पास शत्रुघ्न सिन्हा से करीब 10 गुना ज्यादा संपत्ति है. रमेश कुमार शर्मा अरबपति हैं. वो 1107 करोड़ के मालिक हैं. रमेश कुमार की सफलता की कहानी आपको बताएं. साथ ही बताएंगे कि कैसे एक टॉस ने उनके जीवन को बदल दिया. उससे पहले आप जान लीजिए कौन हैं रमेश शर्मा और कहां के रहने वाले हैं.

कौन हैं रमेश कुमार शर्मा
रमेश कुमार शर्मा बिहार के पाटलिपुत्र लोकसभा सीट निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं. इस सीट लालू यादव की बेटी मीसा भारती और केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव चुनाव लड़ रहे हैं. रमेश कुमार शर्मा पटना जिले के नौबतपुर थाना के कोपा कला गांव के रहने वाले हैं. 63 साल के रमेश कुमार शर्मा के पिता का नाम परशुराम सिंह है . वे पेशे से शिक्षक थे और उनकी इच्छा थी कि उनका बेटा भी बड़ा होकर टीचर बने. लेकिन रमेश कुमार शर्मा के किस्मत में कुछ और ही लिखा था.

मर्चेंट नेवी में इंजीनियरिंग की
गांव के स्कूल में 12 वीं तक पढ़ाई करने के बाद रमेश कुमार शर्मा का चयन मर्चेंट नेवी के लिए हुआ. उन्होंने मर्चेंट नेवी में इंजीनियरिंग की डिग्री ली. इसके बाद उनके जीवन में एक बार दुविधा की स्थित खड़ी हो गई

टॉस ने बदल दिया जिंदगी
इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद रमेश कुमार शर्मा का चयन बिहार स्‍टेट टेक्स्‍टबुक में हुआ. घर वाले चाहते थे कि बेटा सरकारी नौकरी कर ले. लेकिन उनकी इच्छा थी कि वो मर्चेट नेवी में जाएं. घरवालों और इच्छा के बीच फंसे रमेश कुमार शर्मा फैसला नहीं ले पा रहे थे. घरवालों का कहना था कि कोई सरकारी नौकरी छोड़ता है क्या. ऐसे में रमेश कुमार शर्मा ने एक बड़ा फैसला लिया. उन्होंने टॉस का सहारा लिया क्योंकि वे नेवी छोड़ना नहीं चाहते थे, इसलिए भगवान भोलेनाथ के मंदिर में सिक्का उछालकर फैसला लिया।

एक फैसले ने बदल दी किस्‍मत
रमेश कुमार शर्मा की किस्‍मत इस टॉस ने बदल दी। मर्चेंट नेवी में खूब पैसा कमाने के बाद वे महाराष्ट्र और गुजरात में जमीन खरीदकर इवेंट करने लगे। आज वे मरमरी शिपिंग प्राइवेट लिमिटेड, अपना इंटरनेमेंट लिमिटेड, अमारा फिल्म प्रोडक्शन लिमिटेड, मल्टी मेरिन सर्विसेज लिमिटेड, फूजी पिक्चर एंड सिनेमा लिमिटेड, फूजी इंजीनयरिंग लिमिटेड आदि 11 कंपनियों के मालिक हैं। वो स्क्रैप का कारोबार करते हैं। पुराने जहाज खरीद कर फिर उसे बेचते हैं। पेशे से चार्टर्ड इंजीनियर रमेश शर्मा जहाज रीसाइकलिंग से जुड़ी कंपनी के मालिक हैं। दाखिल हलफनामें के मुताबिक उनके पास वॉक्सवैगन, जेट्टा एक होंडा सिटी और एक Optra Chevrolet सहित 9 गाड़ियों के मालिक हैं। उनके पास 1107 करोड़ रुपये की संपत्ति है, जिसमें 7.08 करोड़ की चल संपत्ति है।

देश में तीसरे सबसे अमीर प्रत्याशी हैं
रमेश कुमार शर्मा देश के इतिहास में तीसरे सबसे अमीर प्रत्याशी हैं. अब तक सबसे अमीर प्रत्याशी नागालैंड की राजधानी कोहिमा से साल 2004 में चुनाव लड़े नयीमथुनगा लोथा थे. जिनके पास 9000 करोड़ रुपये की संपत्ति थी. जबकि दूसरे नंबर पर इंफोसिस के पूर्व सह संस्थापक नंदन नीलेकणी हैं. साल 2014 में उन्होंने बंगलोर से चुनाव लड़ा था. उनके पास 7710 करोड़ रुपये की संपत्ति थी. जबकि रमेश कुमार शर्मा का तीसरा स्थान है उनके पास 1107 करोड़ की संपत्ति है.

सांसद बनकर करना चाहते जनसेवा
देश के सबसे अमीर उम्मीदवार रमेश शर्मा का कहना है कि उनकी सीधी लड़ाई पीएम मोदी और उनके झूठे वादों से है। उनको अपनी जीत पर इतना विश्वास है कि वो कहते हैं कि मेरे सामने अगर अमित शाह भी आ जाएं तो वो भी हार जाएंगे। अपनी सभी रैलियों पर पीएम मोदी हमला बोलते हुए कहते हैं कि नोटबंदी से मोदी लोगों का पैसा छीन लिया है। पूरे देश में क्राइम हो रहा है और ये लोग देश को लूटने में लगे हैं। यह चुनाव मोदी के जुमलेबाज के खिलाफ लड़ रहा हूं।

Load More Related Articles
Load More By कृष्ण मुरारी स्वामी
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

फागू चौहान के राज्यपाल बनने से क्यों उड़ी जेडीयू की नींद.. जानिए

फागू चौहान को जब बिहार का राज्यपाल बनाया गया तो सबको आश्चर्य हुआ. किसी ने नहीं सोचा था कि …