तीसरे दिन जल रहा है बिहार,नालंदा समेत 19 जिलों में उग्र प्रदर्शन जारी,कई ट्रेनों को फूंका

0

सेना में भर्ती की नई योजना के विरोध में आज लगातार तीसरे दिन बिहार में उग्र प्रदर्शन जारी है । बिहार के 19 जिलों में बवाल हो रहा है। उपद्रवियों ने बिहार में आज पांच यात्री ट्रेनों में आग लगा दी है । तो वहीं, कई जगहों पर रेलवे ट्रैक पर आगजनी और तोड़फोड़ की जा रही है ।

समस्तीपुर में दो ट्रेनों को फूंका
सेना भर्ती के अभ्यर्थी समस्तीपुर में भी उग्र प्रदर्शन कर रहे हैं । प्रदर्शनकारियों ने 2 ट्रेनों में आग लगा दी। जिसमें जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस की एक AC बोगी समेत दो बोगियां में आग लगा दी है । जिससे दोनों बोगी जलकर खाक हो गई है । वहीं दिल्ली से लौट रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में भी उपद्रवियों ने आग लगा दी है ।

नालंदा में प्रदर्शन
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले में भी अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है । उग्र प्रदर्शकारियों ने रेलवे ट्रैक पर आग लगा दी है और राजगीर-बख्तियारपुर रेलखंड पर पावापुरी फाटक के पास प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक को जाम किया। साथ ही NH- 20 पर जाम लगा दिया। इसके चलते दोनों और गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई है।

नवादा में भी बवाल
नवादा के नारदीगंज बाजार में राजगीर-बोधगया हाइवे यानि NH-82 को प्रदर्शनकारी छात्रों ने जाम कर दिया है और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की । युवाओं का कहना है कि सिर्फ 4 साल के लिए भर्ती किया जाना रोजगार के अधिकार का हनन करना है। साथ ही मोदी सरकार पर युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप भी लगाया।

आरा में ट्रेन जलाई
आरा में आज भी भारी हंगामा हो रहा है । उपद्रवियों ने एक पैसेंजर ट्रेन में आग लगा दी है । साथ ही आरा स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई है । बिहिंया में आज भी हंगामा हो रहा है और तोड़फोड़ की जा रही है।

सुपौल में ट्रेन फूंका
सुपौल में भी प्रदर्शनकारियों ने पैसेंजर ट्रेन को फूंक दिया। ये ट्रेन सहरसा से सरायगढ़ जा रही थी।

वैशाली में तोड़फोड़
हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर आंदोलनकारी छात्र उग्र हो गए और तोड़फोड़ की है। प्रदर्शनकारी सुबह 6 बजे से ही ट्रैक पर डटे हुए हैं। रेलवे ने जहां-तहां ट्रेनों को रोक दिया है। कई ट्रेनें रद्द भी कर दी गई हैं। हाजीपुर-बरौनी रेलखंड के मोहिउद्दीननगर स्टेशन पर भी आगजनी की गई है।

मुंगेर में भी जाम
मुंगेर में अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन हो रहा है। मुंगेर के कृष्ण सेतु पुल पर भी दर्जनों युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। जिससे मुंगेर से खगड़िया बेगूसराय, भागलपुर और पटना जाने वाली सड़क पर यातायात बाधित हो गई है।

खगड़िया में भी प्रदर्शन
खगड़िया में भी एक बार फिर से प्रदर्शन शुरू हो गया है। मानसी जंक्शन पर प्रदर्शनकारियों की भीड़ जुटने लगी है।

बेगूसराय में बवाल
बेगूसराय में भी प्रदर्शन हो रहा है। बेगूसराय के लखमीनिया स्टेशन पर आंदोलनकारी छात्र टायर जलाकर की आगजनी कर रहे हैं और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है।

औरंगाबाद में भी प्रदर्शन
औरंगाबाद में भी विरोध प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शनकारियों ने NH-2 के जसोईया मोड़ पर सड़क जाम कर दिया है। जिसकी वजह से 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी बदले गए.. जानिए कहां किनका तबादला

बिहार सरकार ने 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी का तबादला कर दिया है। जिसमें नालंदा,जहानाबाद…