Home खास खबरें नवादा,जमुई,गया और औरंगाबाद में आज थम जाएगा शोर

नवादा,जमुई,गया और औरंगाबाद में आज थम जाएगा शोर

0

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए आज चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। बिहार में पहले चरण में लोकसभा की चार सीटों पर वोट डाले जाएंगे. जिसमें नवादा,जमुई,गया और औरंगाबाद लोकसभा सीट शामिल है। यहां आज शाम 5 बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा और 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

नवादा लोकसभा सीट
नवादा लोकसभा पर इस बार मुकाबला एनडीए के चंदन कुमार और महागठबंधन के विभा देवी के बीच है । चंदन कुमार बाहुबली सूरजभान सिंह के छोटे भाई हैं और एलजेपी ने उन्हें यहां से उम्मीदवार बनाया है । तो वहीं, विभा देवी पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव की पत्नी हैं। राजबल्लभ यादव नाबालिग से रेप के आरोप में जेल में बंद हैं।

जमुई लोकसभा सीट
जमुई लोकसभा सीट पर भी इस बार महागठबंधन और एनडीए में मुकाबला है। एनडीए की ओर से रामविलास पासवान के बेटे और एलजेपी नेता चिराग पासवान मैदान में हैं। चिराग पासवान जमुई से सांसद हैं ।वहीं महागठबंधन की ओर से उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी ने भूदेव चौधरी को उम्मीदवार बनाया है। भूदेव चौधरी जमुई से सांसद रह चुके हैं । ऐसे में दोनों के बीच कांटे की टक्कर की उम्मीद है।

गया लोकसभा सीट
पहले चरण में गया लोकसभा सीट पर भी मतदान होने हैं। यहां से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के मुखिया जीतनराम मांझी खुद ताल ठोंक रहे हैं। उनका मुकाबला एनडीए की ओर से जेडीयू उम्मीदवार विजय मांझी से है ।

औरंगाबाद लोकसभा सीट
औरंगाबाद लोकसभा सीट पर भी महागठबंधन और एनडीए उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है । महागठबंधन की ओर से जीतनराम मांझी की पार्टी हम ने उपेंद्र दांगी को उम्मीदवार बनाया है । उपेंद्र पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैंजबकि बीजेपी ने मौजूदा सांसद सुशील कुमार सिंह पर ही दांव खेला है । सुशील कुमार सिंह साल 2009 से ही सांसद हैं । उससे पहले भी सांसद और विधायक रह चुके हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पावापुरी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर सस्पेंड.. जानिए क्यों ?

पावापुरी मेडिकल कॉलेज में चार दिनों से चलता आ रहा बवाल आखिरकार थम गया. विम्स अस्पताल के आर…