आतंकी मॉड्यूल का बिहारशरीफ कनेक्शन.. NIA की छापेमारी.. जानिए किसे हिरासत में लिया

0

आतंकी संगठन का PFI के टेरर मॉड्यूल का बिहारशरीफ कनेक्शन सामने आया है । राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि NIA की टीम आज बिहारशरीफ पहुंची। देश विरोधी गतिवधियों में शामिल लोगों के खिलाफ NIA की जांच चल रही है । इसी सिलसिले में NIA ने आज बिहार भर में 32 ठिकानों में छापेमारी की । उसमें बिहारशरीफ भी शामिल है ।

बिहारशरीफ में कहां रेड
एनआईए की टीम आज सुबह-सुबह बिहारशरीफ के खासगंज मोहल्ला पहुंची। जहां SDPI के प्रदेश अध्यक्ष शमीम अख्तर के घर छापेमारी की। बताया जा रहा है कि छापेमारी के वक्त शमीम अख्तर घर पर मौजूद नहीं थे। आपको बता दें कि शमीम अख्तर का नाम फुलवारी शरीफ टेरर मॉड्यूल में सामने आया है । जिसमें 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने के लिए आतंकियों को हथियारों की ट्रेनिंग दी रही थी। साथ ही पटना दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले की साजिश रची गई थी।

किसे हिरासत में लिया
SDPI के प्रदेश अध्यक्ष शमीम अख्तर घर पर मौजूद नहीं थे। जिसके बाद NIA की टीम ने शमीम अख्तर के छोटे भाई दानिश को हिरासत में लेकर सोहसराय थाना पहुंची। सोहसराय थाना में NIA की टीम ने दानिश से पूछताछ की। उसके बाद कुछ कागजातों पर दानिश का दस्तखत लेने के बाद उसे छोड़ दिया गया।

लौटे शमीम अख्तर
जब NIA की छापेमारी खत्म हो गई और NIA की टीम बिहारशरीफ से पटना के लिए लौट गई तब शमीम अख्तर अपने घर पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने कहा कि 13 जुलाई को फुलवारी शरीफ में जो कांड हुआ था, उसी सिलसिले में एनआईए की टीम सर्च वारंट लेकर आई थी।

बीजेपी पर बोला हमला
SDPI के प्रदेश अध्यक्ष शमीम अख्तर ने NIA की छापेमारी को लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला । उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ईडी, एनआईए, सीबीआई को अपनी कठपुतली बनाकर लोगों को परेशान करने का काम कर रही है। शमीम अख्तर ने कहा की आज केंद्र सरकार के द्वारा लोकतंत्र की हत्या की जा रही है।

कौन हैं शमीम अख्तर
पटना पुलिस द्वारा फुलवारीशरीफ आतंकी मॉड्यूल मामले में जो मुकदमा दर्ज कराया गया है उसमें नालंदा जिले के सोहसराय थाना इलाके के खासगंज के रहने वाले शमीम अख्तर को भी आरोपी बनाया गया है। FIR में तीसरा नाम शमीम अख्तर का ही है। शमीम अख्तर इसके पहले बिहार शरीफ विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है। हाल ही में नूपुर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में शहर प्रदर्शन का नेतृत्व कर चुका है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…