Home नॅशनल न्यूज़ नालंदा के बेटे को मालदीव में मिला सम्मान, राहुल बने ग्लोबल यूथ पीस एम्बेसडर

नालंदा के बेटे को मालदीव में मिला सम्मान, राहुल बने ग्लोबल यूथ पीस एम्बेसडर

0

नालंदा के बेटे राहुल कुमार को मालदीव में सम्मानित किया गया है । कतरीसराय के रहने वाले राहुल कुमार को ग्लोबल यूथ पीस एम्बेसडर बनाया गया है।

कलाम यूथ लीडरशीप अवार्ड
राहुल कुमार को पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के नाम से शुरू किया गया कलाम यूथ लीडरशीप अवार्ड से सम्मानित किया गया.

ग्लोबल यूथ पीस एम्बेसडर बने
मालदीव के माले में ग्लोबल पीस और हारमोनी पर आधारित इन्टरनेशनल कॉन्फ्रेंस में कतरीसराय के रहने वाले विनोद कुमार चौरसिया के बेटे राहुल कुमार को भारत में शांति और सद्भाव को बढ़ावा देने के लिए यूथ पीस एम्बेसडर बनाया गया है।

30 देशों के 200 युवाओं ने हिस्सा लिया
इस कॉन्फ्रेंस में 30 देशों के 200 से भी अधिक वैसे युवा प्रतिनिधि शामिल हुए थे जो अपने अपने देश में पीस और हारमोनी के लिए काम कर रहे हैं। कॉन्फ्रेंस का आयोजन अंतरर्राष्ट्रीय संस्था राफ़ी द्वारा मालदीव के मिनिस्ट्री ऑफ यूथ,स्पोर्ट्स एंड कम्यूनिटी इंप्रूवमेंट,मालदीव के सहयोग से किया गया था।

स्किल डेवलपमेंट पर काम कर रहे हैं राहुल
राहुल पिछले 2 सालों से स्किल माइंड्स फाउंडेशन,पटना के सूचना प्रौद्योगिकी अनुभाग में कार्यरत है। मगध विश्वविद्यालय से विज्ञान में स्नातक करने के बाद सोशल गतिविधियों में रुचि लेने लगे। राहुल ने बताया कि वैसे तो वो पूरे देश में कहीं भी शांति और सद्भाव के लिए काम कर सकते हैं। लेकिन बिहार से होने के कारण वह मुख्य रूप से बिहार को ही फोकस कर काम करेंगे। बता दें कि राहुल एक गैर-लाभकारी स्वयं सेवी संगठन के आईटी प्रमुख होने के नाते वह युवाओं का स्किल डेवलपमेंट पर भी कम कर रहे हैं। अपने खाली समय में वह स्वेच्छा से बिहार के अलग-अलग स्लम इलाकों में बच्चों को भी पढ़ाते हैं।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In नॅशनल न्यूज़

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…