Home खास खबरें बिहार में महागठबंधन ने जारी की दूसरी लिस्ट.. RJD और कांग्रेस ने किसे-किसे दिए टिकट

बिहार में महागठबंधन ने जारी की दूसरी लिस्ट.. RJD और कांग्रेस ने किसे-किसे दिए टिकट

0

बिहार महागठबंधन में उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। दूसरी लिस्ट में उन 5 सीटों के लिए ही उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए हैं । जिसका चुनाव दूसरे चरण में होने हैं। महागठबंधन ने दूसरी लिस्ट में 5 उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। जिसमें आरजेडी के दो और कांग्रेस के तीन उम्मीदवार हैं।

कांग्रेस के तीन उम्मीदवार
बिहार में कांग्रेस ने तीन सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है । कांग्रेस ने कटिहार सीट से अपने मौजूदा सांसद तारिक अनवर को मैदान में उतारा है। जबकि पूर्णियां सीट पर उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह को मैदान में उतारा है। इसके अलावा किशनगंज सीट से मोहम्मद जावेद को टिकट दिया है । यहां आपको बता दें कि कटिहार सीट पर एनडीए की ओर से जेडीयू ने दुलार चंद गोस्वामी को मैदान में उतारा है। वहीं पूर्णिया सीट पर भी एनडीए की ओर से जेडीयू ने संतोष कुशवाहा को टिकट दिया है। इसके अलावा किशनगंज सीट पर भी जेडीयू ने ही उम्मीदवार उठाया है । जेडीयू ने किशनगंज से महमूद अशरफ़ को टिकट दिया है।

इसे भी पढ़िए-कांग्रेस में शामिल होंगे पप्पू यादव, जनाधिकार पार्टी का भी होगा विलय !

आरजेडी ने दो उम्मीदवार उतारे
दूसरे चरण के लिए आरजेडी ने भी अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है । आरजेडी ने बांका सीट से अपने मौजूदा सांसद जय प्रकाश नारायण यादव को उतारा है। वहीं भागलपुर सीट पर भी सीटिंग सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल को टिकट दिया है। आपको बता दें कि बांका से जेडीयू ने गिरिधारी यादव को टिकट दिया है। जबकि भागलपुर से जेडीयू ने अजय कुमार मंडल को मैदान में उतारा है।

दूसरे चरण में कहां और कब होना है मतदान
आपको बता दें कि बिहार में दूसरे चरण में पांच सीटों पर मतदान होने हैं। जिसमें कटिहार, पूर्णिया, किशनगंज, बांका और भागलपुर सीट शामिल है। दूसरे चरण के मतदान में एनडीए की ओर से जहां सभी पांचों सीट पर जेडीयू ने उम्मीदवार उतारे हैं। तो वहीं महागठबंधन की ओर से कांग्रेस ने तीन और आरजेडी ने 2 उम्मीदवार उतारे हैं। दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।

यहां पर बता दूं कि पहले चरण में चार सीटों पर मतदान होने हैं। जिसमें गया,औरंगाबाद,जमुई और नवादा सीट शामिल है। जिसमें गया और औरंगाबाद सीट पर महागठबंधन की ओर से जीतनराम मांझी की पार्टी हम ने उम्मीदवार उतारे हैं जबकि नवादा सीट पर आरजेडी ने विभा देवी को तो जमुई सीट पर रालोसपा ने भुदेव चौधरी को टिकट दिया है। वहीं, एनडीए की ओर से जमुई और नवादा सीट पर एलजेपी ने उम्मीदवार उतारे हैं । जबकि गया पर जेडीयू और औरंगाबाद पर बीजेपी ने अपने प्रत्याशी को टिकट दिए

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

कोरोना का कहर: बीजेपी नेता और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख समेत 10 लोगों की मौत

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. कोरोना के नए मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही है. कोरोना की व…