Home रोचक खबरें माल‍िक को बचाने के लिए कोबरा सांप से भिड़ा कुत्ता, दोनों की गई जान

माल‍िक को बचाने के लिए कोबरा सांप से भिड़ा कुत्ता, दोनों की गई जान

0

कुत्ते को सबसे ज्यादा वफादार माना जाता है । कुत्ता अपनी वफादारी का सबूत अक्सर देता है । ऐसा ही एक और वाक्या सामने आया है । जब कुत्ते ने मालिक के लिए अपनी जान दे दी। मालिक रात में सोया था और कोबरा सांप ने मालिक पर हमला करने की फिराक में था। लेकिन उससे पहले ही कुत्ता ने कोबरा का काम तमाम कर दिया

रात को 2 बजे माल‍िक ने कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनी तो उसकी नींद खुली. उसने उठकर देखा तो सामने दरवाजे पर एक कोबरा सांप और उनके कुत्ते में फाइट हो रही थी. थोड़ी देर में ही उसका प्यारा कुत्ता जमीन पर ग‍िरा पड़ा था. उसे सांप ने काट ल‍िया था. कुछ देर बाद उसके पालतू डैलमेश‍ियन कुत्ते की भी तड़प-तड़प कर मौत हो गई. घटना ओड‍िशा के खोरधा ज‍िले की है.

खोरधा ज‍िले के एक छोटे से कस्बे जटणि में अमन शरीफ अपने माता-प‍िता, चाचा-चाची और दादी के साथ रहते हैं. सोमवार रात को दो बजे अचानक उन्हें अपने डैलमेश‍ियन प्रजात‍ि के कुत्ते टायसन की जोर-जोर से भौंकने की आवाज आई. शरीफ ने उठकर देखा तो सामने कोबरा सांप और टायसन की फाइट चल रही थी.

शरीफ के अनुसार,”मैंने देखा क‍ि कुछ दूरी पर ही मुख्य दरवाजे पर टायसन सांप को मार रहा है. सांप को मारने के बाद कुछ देर में टायसन भी जमीन पर ग‍िर पड़ा. मैंने देखा क‍ि टायसन की पूंछ और चेहरे पर सांप के काटने के न‍िशान द‍िखे. एंटी वैनम इंजेक्शन के ल‍िए पशु च‍िक‍ित्सालय में फोन लगाया लेक‍िन अस्पताल बंद था. प्राइवेट वेटरनरी डॉक्टर को भी फोन लगाया लेक‍िन क‍िसी ने फोन प‍िक नहीं क‍िया.”

शरीफ ने आगे कहा क‍ि टायसन हमारी रक्षा करते-करते खुद अल्लाह को प्यारा हो गया. उसने हमारे पर‍िवार की अपनी जान देकर सुरक्षा की लेक‍िन हम उसकी जान नहीं बचा सके क्योंक‍ि पशु च‍िक‍ित्सालय से कोई र‍िस्पॉन्स नहीं म‍िला.

इससे पहले ओड‍िशा के भद्रक ज‍िले में स‍ितंबर 2018 की भी एक घटना सामने आई थी ज‍िसमें एक कुत‍िया और सांप के बीच जबरदस्त लड़ाई हुई थी. सांप ने उसके दो प‍िल्लों को मार द‍िया था और बाक‍ियों को भी मारने की कोश‍िश कर रहा था. तब कुत‍िया अपने बच्चों की जान बचाने के ल‍िए सांप से भ‍िड़ गई थी. लोगों ने वहां जाकर सांप को हटाया तब जाकर बाकी प‍िल्लों की जान बची थी.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In रोचक खबरें

Leave a Reply

Check Also

विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने लोजपा ( LJP) को दिया बड़ा झटका..

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) का बिगुल बज चुका है. लेकिन सीट बंटवारे …