Home रोचक खबरें पूजा करते वक्त पूर्व विधायक की मौत, पूरा वाक्या CCTV में कैद

पूजा करते वक्त पूर्व विधायक की मौत, पूरा वाक्या CCTV में कैद

0

कहावत है कि मौत कभी वक्त पूछकर नहीं आती है. कब जिंदगी की डोर टूट जाए इसके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है जब पूजा करते-करते भगवान के चरणों में पूर्व विधायक की मौत हो गई और पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

क्या है पूरा मामला
मामला मध्य प्रदेश के बैतूल जिले की है. जहां के पूर्व विधायक व‍िनोद डागा रोजाना की तरह मंदिर में पूजा करने गए थे. पहले उन्होंने मंदिर में भगवान पार्श्वनाथ की पूजा की. इसके बाद दादा गुरुदेव मंदिर का परिक्रमा लगाई.. जैसे ही पूजा समाप्त हुई . चंद सेंकंड के भीतर वो भी स्वर्ग सिधार गए

बच्ची ने पुजारी को दी सूचना
सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक उसी समय दर्शन के लिए एक बच्ची मंदिर में आई और उसने देखा कि विनोद डागा जमीन पर गिरे हैं तो इसकी सूचना पुजारी को दी गई. पुजारी सहित आसपास के लोगों ने उन्हें उठाने की कोशिश की, लेकिन तब तक बहुत देर हो गई थी.

आग की तरह फैली निधन की खबर
पूर्व विधायक विनोद डागा के निधन की खबर पर लोगों को भरोसा नहीं हो रहा है. उनकी गिनती स्वस्थ और तंदुरुस्त नेताओं में होती थी. लेकिन अचानक निधन की खबर ने सबको हैरान कर दिया .

रोजाना मंदिर में करते थे पूजा
मंदिर के पुजारी के मुताबिक विनोद डागा रोज की तरह पूजा करने मंदिर आए थे. शांति पार्श्वनाथ भगवान की पूजा करने के बाद दादा गुरुदेव की पूजा पूरी होने के बाद वो गिर गए और एक लड़की ने आकर बताया की आया कि विनोद डागा गिर गए हैं. दादा गुरु के सानिध्य उन्हें प्राप्त हुआ है. पुण्य आत्मा और बड़े भाग्यवान थे, इस तरह की मुक्ति सभी को नहीं मिलती है, जैसी उन्हें मिली है. हमने शास्त्रों में पढ़ा था लेकिन पहली बार देखा है. इस मुक्ति को सामिप्य मुक्ति कहते हैं जिसमें दादा गुरुदेव का सानिध्य हमेशा बना रहता है.

इलाके में है चर्चा
लोगों का कहना है कि गुरु महाराज से सुना था कि ऐसी मुक्ति मिलती है लेकिन आज हमने साक्षात देख लिया. इस तरह की मुक्ति मिलना हर किसी के लिए संभव नहीं है. उन्होंने जरूर पुराने जन्म में इतना पुण्य कमाया था जो उन्हें ऐसी मुक्ति मिली है. उनमें भगवान के प्रति भक्ति भाव असीम थी और उसी असीम श्रद्धा के कारण दादा गुरुदेव के चरणों में परलोक सिधार गए.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In रोचक खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार को मिला सबसे लंबा एलिवेटेड रोड.. कहां से कहां जाने वालों को होगा फायदा

बिहार वासियों को सबसे लंबा एलिटवेटेड रोड का तोहफा मिला है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका…