Home पटना राजधानी पटना में डेंगू का कहर, BJP विधायक को भी हुआ डेंगू

राजधानी पटना में डेंगू का कहर, BJP विधायक को भी हुआ डेंगू

0

राजधानी पटना (Patna) में डेंगू (Dengue) का कहर लगातार जारी है. पटना की बात करें तो अकेले अब तक PMCH में 1195 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है जबकि राज्य में मरीजों (Patient) की संख्या बढ़कर 1543 हो चुकी है. पटना के PMCH में जांच में 114 नए मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है. पटना में डेंगू की चपेट में बीजेपी के विधायक (BJP MLA) भी आ गए हैं. पटना के दीघा इलाके से बीजेपी के विधायक संजीव चौरसिया को भी डेंगू हो गया है. इसकी पुष्टि जांच में हुई है.

7 साल के बच्चे की हुई थी मौत
इससे पहले सोमवार की रात डेंगू की वजह से पटना में मौत का पहला मामला सामने आया था. डेंगू ने 7 साल के एक बच्चे अभिनव की जान ले ली थी. 7 साल के अभिनव के पिता मनीष कुमार बिहार पुलिस में सिपाही हैं. पटना पुलिस लाइन में भी डेंगू का कहर है. डेंगू से लगभग तीन दर्जन दारोगा और सिपाही पीड़ित हैं. डेंगू के सबसे ज्यादा मरीज पटना के मंदिरी इलाके में मिल रहे हैं.

पटना में बरती जा रही खास सावधानी
बिहार की बात करें तो सूबे में डेंगू का सबसे ज्यादा कहर पटना में ही है. पटना के ही एनएमसीएच के माइक्रोबायोलॉजी डिपार्टमेंट में सोमवार को डेंगू के 35 नए मरीज पहुंचे थे. डेंगू के बढ़ते कहर को देखते हुए पटना में बचाव का काम युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है. पटना के डीएम ने पहले aही स्कूलों ये निर्देश जारी किया है कि बच्चे फुल यूनिफॉर्म में स्कूल आएं वहीं कई इलाकों में फॉग मशीन के साथ-साथ ब्लीचिंग पाउडर की मदद से राहत का काम करवाया जा रहा है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पटना

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…