Home खास खबरें नालंदा, नवादा और शेखपुरा समेत कई जिलों में आंधी और व्रजपात का अलर्ट

नालंदा, नवादा और शेखपुरा समेत कई जिलों में आंधी और व्रजपात का अलर्ट

0

पटना,नालंदा,नवादा और शेखपुरा के साथ बिहार के कई जिलों में बारिश की आशंका जताई गई है । मौसम विभाग मौसम ने बक्सर, सारण, भोजपुर और सीवान में अलर्ट (Weather Alert) जारी किया है. विभाग ने आंधी के साथ गरज और वज्रपात के साथ बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

अधिकतर जिलों में छाये रहेंगे बादल
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण बिहार के अधिकतर जिलों में भी बादल छाये रहेंगे. वहीं, बेगूसराय, नवादा, नालंदा, शेखपुरा, गया, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, लखीसराय, जमुई, बांका, बक्सर, भोजपुर, भभुआ, रोहतास, जहानाबाद और औरंगाबाद में बादल छाए रहेंगे. गया में हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

तापमान में हो सकती है गिरावट
इस दौरान तेज हवाएं चलने के भी आसार हैं और तापमान में भी एक से दो डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, कुछ जगहों पर आंधी के साथ बारिश भी होगी. बता दें कि बिहार में होली के दिन से ही मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है रविवार तक कमोबेश स्थिति ऐसी ही रहने की संभावना है.

पश्चिमी विक्षोभ का बिहार में असर
मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण अफगानिस्तान और पाकिस्तान में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और पूर्वी राजस्थान से मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ होते हुए एक टर्फ लाइन बनने का असर बिहार पर दिख रहा है. बेमौसम की बारिश से दलहन और तेलहन की फसलों को भारी नुकसान पहुंचने की आशंका जताई जा रही है. वहीं, आम की फसल को भी नुकसान पहुंच सकता है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…