Home अपराध मास्क नहीं पहनने पर समझाया, फिर चालान काटा, बाइक हुई जब्त

मास्क नहीं पहनने पर समझाया, फिर चालान काटा, बाइक हुई जब्त

0

अब बाइक या गाड़ी चलाते वक्त मास्क नहीं लगाना लोगों पर भारी पड़ रहा है । क्योंकि उनका चालान काटा जा रहा है. साथ ही उनकी गाड़ी भी जब्त की जा रही है । हर चौक चौराहे पर आने जाने वाले वाहनों को पुलिस वाले रोककर मास्क की चेकिंग कर रहे हैं।

76 लोगों का कटा चालान
राजधानी पटना में बेली रोड पर डाकबंगला हड़ताली चौक, आयकर गोलंबर, सगुना, कंकड़बाग, अनीसाबाद और र्बोंरग रोड में वाहनों की चेकिंग की गई। जिसमें 30 लोग ऐसे पकड़े गए जो बगैर मास्क के वाहन चला रहे थे। इधर 46 ऐसे दुकानदार और प्राइवेट संस्थानों के लोग पकड़े गए हैं जो बगैर मास्क के दुकान संचालित कर रहे थे और कार्यालय में बैठे हुए थे।

मास्क नहीं पहनने पर लगा जुर्माना
जिन लोगों को मास्क नहीं पहने के आरोप में पकड़ा गया उनसे जुर्माने के तौर पर प्रशासन ने 50 रुपये लिए। पहली बार ऐसे लोगों को जुर्माना लेकर छोड़ दिया गया लेकिन इन लोगों की सूची तैयार की जा रही है। दोबारा पकड़े जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने ऐसी ही हिदायत बगैर मास्क के वाहन चला रहे लोगों को भी दिया है।

हेलमेट, सीटबेल्ट और मास्क जांच में जुर्माना
पटना समेत राज्यभर में हेलमेट-सीटबेल्ट के साथ मास्क जांच का अभियान शनिवार को चलाया गया। इस दौरान बिना हेलमेट, सीटबेल्ट, बिना मास्क लगाए वाहन चालकों पर कार्रवाई की गई। सभी जिलों में इस दौरान 597 वाहन चालकों पर लगभग 25.8 लाख रुपया जुर्माना लगाया गया। परिवहन विभाग के अनुसार वाहन चलाकों व सवार के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। बिना मास्क पहने वाहन चलाते या वाहन में सवार पाए जाने पर संबंधित वाहन चालकों पर करवाई की जाएगी।

बाइक हुई जब्त, तीन दिन तक नहीं मिलेगी
तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण के बीच मास्क नहीं पहनने वालों की अब खैर नहीं है। जिला पुलिस प्रशासन ने शनिवार को शहर भर में बिना मास्क पहने बाइक चला रहे लोगों की धर-पकड़ की। इस दौरान शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से 30 लोगों की बाइक जब्त कर ली गई। संबंधित बाइक के चालक मास्क नहीं पहने थे। एसपी ट्रैफिक अमरकेश डी ने बताया कि बिना मास्क पहने वाहन चलाने वालों की जो बाइक पकड़ी गई है, वह तीन दिन तक जब्त रहेगी। अभियान जारी रहेगा।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बिहार के एथलीट बेटे ने मांगी मदद.. अभिनेता सोनू सूद बोले- करो मेडल की तैयारी

अभिनेता सोनू सूद आम लोगों के असली हीरो साबित हो रहे हैं. आम जनता उन्हें मसीहा समझने लगी है…