बिहार में बम ब्लास्ट,12 की दर्दनाक मौत.. पीएम मोदी ने CM नीतीश को किया फोन

0

बिहार में एक बार फिर बड़ा बम विस्फोट हुआ है । जिसमें 12 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है । जबकि अब भी कई की हालत गंभीर है । घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है । धमाके की ख़बर मिलते ही प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को फोन किया है ।

पीएम मोदी ने क्या कहा
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा कि बिहार के भागलपुर में धमाके से हुई जनहानि की खबर पीड़ा देने वाली है। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। घटना से जु़ड़े हालातों पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से भी बात हुई। प्रशासन राहत और बचाव कार्यों में लगा हुआ है, और पीड़ितों को हर संभव सहायता दी जा रही है।

खुफिया एजेंसी ने अलर्ट किया था
भागलपुर में हुए बम विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई है । इसे लेकर खुफिया एजेंसी IB ने भागलपुर पुलिस को अलर्ट किया था । दरअसल, भागलपुर के दो शख्स को विस्फोटक समान के साथ कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इसको लेकर भागलपुर में कई जगह पर निशानदेही पर छापेमारी की गई थी। सूत्रों के मुताबिक IB की टीम ने भागलपुर पुलिस को अलर्ट किया था। कुछ दिनों पहले ही भागलपुर के नाथनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर डेटोनेटर बम बरामद किया गया था। इसके बाद नाथनगर रेलवे स्टेशन के करीब रेलवे ट्रैक किनारे जोरदार बम ब्लास्ट में एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

इसे भी पढ़िए- भागलपुर बम धमाके की INSIDE STORY , कैसे हुआ दहला बिहार

पुलिस को क्या क्या मिला
भागलपुर पुलिस को मलबे से 5 किलो बारूद और काफी संख्या में लोहे की कीलें मिली हैं। इस वजह से पुलिस बम ब्लास्ट के एंगल से भी जांच कर रही है। भागलपुर के DM सुब्रत कुमार ने कहा कि सभी अधिकारी जांच कर रहे हैं। घटना को लेकर बताया कि अभी रेस्क्यू चल रहा है। इससे पहले भागलपुर के काजवली चक, बबरबगंज, हबीबपुर, बरारी आसानंदपुर समेत कई इलाकों में बम विस्फोट की घटना घट चुकी है।

DIG का क्या है कहना
स्थानीय लोगों के मुताबिक शब-ए-बारात के लिए घर में बम बनाया जा रहा था, जिसकी वजह से ब्लास्ट हुआ है। घायल निर्मल ने भी इसकी पुष्टि की है। DIG सुजीत कुमार का कहना है कि FSL की टीम जांच कर रही है इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह किस तरह का विस्फोट था।

कहां हुआ धमाका
धमाका भागलपुर के तातारपुर थाना क्षेत्र के काजवलीचक मोहल्ले में हुई है। बताया जा रहा है कि रात पौने 12 बजे एक घर के अंदर हुए बम धमाके ने तबाही मचा दी। कुल तीन घर इस धमाके में जमींदोज हो गए। जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई है

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को अमित शाह ने दिया Z कैटगरी की सुरक्षा.. जानिए पूरा मामला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा…