नीतीश कैबिनेट का होगा विस्तार.. उपेंद्र कुशवाहा के साथ हो गया खेला.. जानिए कौन कौन बनेंगे मंत्री

0

खरमास के बाद बिहार में नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अपनी मुहर लगा दी है । लेकिन इसमें जेडीयू में नंबर दो की हैसियत रखने वाले उपेंद्र कुशवाहा के साथ खेला हो गया है ।

उपेंद्र कुशवाहा के साथ खेला
पूर्व केंद्रीय मंत्री और जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका लगा है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके सपनों को ग्रहण लगा दिया है । उपेंद्र कुशवाहा डिप्टी सीएम बनने का सपना देख रहे थे। वे इस बात को प्रचारित करवा रहे थे कि वो खरमास के बाद मंत्रिमंडल विस्तार में डिप्टी सीएम बनेंगे । लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें जोर का झटका दिया है ।

नीतीश कुमार ने क्या कहा
उपेंद्र कुशवाहा के उपमुख्यमंत्री बनने की इच्छा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा बयान दिया है । मुख्यमंत्री ने उप मुख्यमंत्री बनाने की बात को पूरी तरह से खारिज करते हुए कहा कि बिहार में कोई दूसरा उपमुख्यमंत्री नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि समझ में नहीं आ रहा है कि ये बात कहां से उठ रही है। मुख्यमंत्री बोले कि बीजेपी वाले जब साथ में थे, तब उनके दो उपमुख्यमंत्री थे। अब ये बात कहां से आ रही है। नीतीश कुमार ने इशारों में ही उपेंद्र कुशवाहा के डिप्टी मुख्यमंत्री की कुर्सी की मांग को सिरे से खारिज कर दिया।

जेडीयू कोटे से कोई मंत्री नहीं
मंत्रिमंडल विस्तार में जेडीयू कोटे से कोई नया मंत्री नहीं बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि मंत्रिमंडल का विस्तार तो होगा, लेकिन जेडीयू से कोई भी मंत्री नहीं बनेगा। साथ ही कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार में आरजेडी कोटे से जो हटे हैं, उनकी जगह किसी को शामिल किया जाएगा। कांग्रेस के लोग हैं, उन्हें शामिल किया जाएगा। यानि उपेंद्र कुशवाहा के डिप्टी सीएम बनाने की बातों पर पूर्णविराम लग गया है।

आरजेडी से मंत्री की रेस में कौन
मुख्यमंत्री के बयान से साफ हो गया है कि कैबिनेट विस्तार में आरजेडी और कांग्रेस के लोग ही मंत्री बनेंगे। सूत्रों का कहना है कि आरजेडी की ओर से बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को मंत्री बनाया जा सकता है। दरअसल, पूर्व कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह को मंत्री बनाने की बात चल रही थी, लेकिन नीलम देवी के बनने पर आलाकमान ज्यादा सहमत हैं।

कांग्रेस से कौन बनेंगे मंत्री
कांग्रेस की ओर से मंत्रीपद की रेस में जिन दो नामों की चर्चा है.. उसमें पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा और विधानसभा में कांग्रेस के नेता अजीत शर्मा शामिल हैं.. इसे लेकर सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के बीच चर्चा हो चुकी है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…