एक बिहारी सब पर भारी: प्रमोद ने रचा इतिहास, प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति ने दी बधाई

0

एक बिहारी सब पर भारी वाली कहावत चरितार्थ हो गई है। इस कहावत को चरितार्थ कर दिखाया है बिहार के बेटे प्रमोद भगत ने । जिन्होंने इतिहास रच डाला है । बिहार के बेटे प्रमोद भगत ने टोक्यो पैरालिंपिक में गोल्ड मेडल जीता है। ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय पैरा एथिलिटिस बने हैं। जिन्होंने बैडमिंटन में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीता है।

प्रमोद भगत ने जीता गोल्ड
भारत के पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी प्रमोद भगत पुरुष सिंगल्स एसएल-3 स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीत लिया है। खिताबी मुकाबले में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी प्रमोद ने दुनिया के दूसरे नंबर के ग्रेट ब्रिटेन के खिलाड़ी डेनियल बेथल को सीधे सेटों में हरा दिया। प्रमोद ने उम्मीद के अनुरूप शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला सेट 21-14 और दूसरा 21-17 से जीता।

प्रधानमंत्री ने बधाई दी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रमोद भगत की उपलब्धि पर ट्वीट कर बधाई दी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आपने गोल्ड मेडल जीतकर पूरे देश का दिल जीता है । आप एक चैंपियन हैं और आपकी सफलता करोड़ों लोगों को प्रेरित करेगी। आपने शानदार दृढ़ संकल्प दिखाया। उन्हें बैडमिंटन में गोल्ड जीतने के लिए बधाई। उन्हें उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

राष्ट्रपति ने भी बधाई दी
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट कर प्रमोद भगत को बधाई दी। राष्ट्रपति ने लिखा कि भारत के बैडमिंटन स्टार प्रमोद भगत ने दुनिया में # 1 स्थान पर # पैरालिंपिक में स्वर्ण पदक जीता है। यह भारतीयों के लिए विशेष रूप से खुशी की बात है क्योंकि पोडियम पर राष्ट्रगान बजाया गया था। हार्दिक बधाई! आप अपनी सिद्ध उत्कृष्टता को बनाए रखें।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी बधाई दी
अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि बैडमिंटन पुरुष एकल स्पर्धा में @PramodBhagat83 ने स्वर्ण पदक और @manojsarkar07 ने कांस्य पदक जीतकर विश्व में भारत का परचम लहराया है।आपकी यह उपलब्धि ऐतिहासिक है। आप दोनों को बहुत-बहुत बधाई व उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं। #Praise4Para

इसे भी पढ़िए-बिहार के बेटे ने टोक्यो पैरालिंपिक में जीता गोल्ड.. जानिए गोल्डन ब्यॉय के बारे में

अब तक 45 मेडल जीत चुके हैं प्रमोद भगत
प्रमोद भगत वर्ल्ड चैम्पियनशिप में चार गोल्ड समेत 45 इंटरनेशनल पदक जीत चुके हैं। BWF वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पिछले आठ साल में उन्होंने दो गोल्ड और एक सिल्वर मेडल अपने नाम किए हैं। 2018 पैरा एशियाई खेलों में उन्होंने एक सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता था।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…