Home खास खबरें शिक्षक भर्ती घोटाला मामला- टीआई परेड के दौरान आपस में भिड़ीं शिक्षिकाएं

शिक्षक भर्ती घोटाला मामला- टीआई परेड के दौरान आपस में भिड़ीं शिक्षिकाएं

0

नालंदा जिले में फर्जी सर्टिफिकेट पर कार्यरत शिक्षिकाओं का डीईओ ऑफिस में टीआई परेड कराया गया। टीआई परेड में 12 में से 8 ही हाजिर हुईं। डीईओ मनोज कुमार ने बताया कि टीआई परेड में उपस्थित आठ शिक्षकों का प्रमाण पत्र जमा करा लिया गया है।

आपस में भिड़ीं शिक्षिकाएं
टी आई परेड के दौरान घोड़ा कटोरा और कैंडी विद्यालय की सुषमा आपस में भिड़ गईं। दोनों शिक्षिका एक दूसरे पर गलत होने का आरोप लगा रही थी। जबकि विभागीय जांच के दौरान दोनों शिक्षिका फर्जी पायी गयी हैं। दोनों एक ही प्रमाण पत्र पर कार्यरत हैं। दोनों एक दूसरे पर सर्टिफिकेट बदल लेने का आरोप लगा रही थी। डीईओ ने दोनों शिक्षिकाओं को शांत कराते हुए दोनों का सर्टिफिकेट जमा करा लिया।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में शिक्षक भर्ती घोटाला में बड़ी कार्रवाई, कौन-कौन हुए बर्खास्त जानिए

टीआई परेड में कौन-कौन हुईं शामिल
जिला लोक शिकायत निवारण के आदेश पर डीईओ ऑफिस मामले की जांच कर रही है । जांच में एक ही टीईटी क्रमांक पर कई शिक्षिकाएं कार्यरत मिलीं। डीपीओ अरिंजय कुमार ने जांच के दौरान पाया कि एक ही नाम की शिक्षिका छह प्रखंडों के सात विद्यालय में कार्यरत हैं। टीआई पैरेड में प्राथमिक व मध्य विद्यालय घोड़ा कटोरा, कैंडी, बुढा नगर, दीरीपर, बड़गांव, सालेहपुर विद्यालय में कार्यरत सुषमा कुमारी के अलावा भरेती विद्यालय में कार्यरत खुशबू कुमारी के अलावा अनामिका कुमारी उपस्थित हुई थीं।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में शिक्षक भर्ती घोटाला में बड़ा खुलासा

फर्जी सर्टिफिकेट पर बहाली का खेल समझिए
शिक्षा विभाग ने जांच में पाया है कि शिक्षिका सुषमा कुमारी 6 प्रखंडों के सात विद्यालयों में कार्यरत है। शिक्षिका इस्लामपुर, गिरियक, नूरसराय, सिलाव, चंडी व थरथरी में दो विद्यालयों में कार्यरत है। जांच में पाया गया कि एक ही रौल नंबर 3754118165 पर लखाचक व दीरीपर स्कूल में भी कार्यरत है।

इसे भी पढ़िए-शिक्षक भर्ती घोटाला- नालंदा जिला में कहां से कितने फोल्डर गायब.. जानिए

बड़गांव व सालेहपुर स्कूल में भी एक ही रौल नंबर पर कार्यरत है। वहीं बुढ़ानगर स्कूल में दिए गए सर्टिफिकेट व नियोजन के समय दिए गए प्रमाण पत्र में पिता का नाम अलग-अलग है। डीपीओ ने बताया कि एक ही क्रमांक 2402118415 पर तीन अनामिका कुमारी लखाचक, हरनौत व रामाबिगहा स्कूल में कार्यरत है। वहीं एक ही क्रमांक 2624111310 पर तीन खुशबू कुमारी इस्लामपुर के बड़ी मठ, हिलसा के प्राथमिक विद्यालय भरेटी व हरनौत के धर्मपुर स्कूल में कार्यरत है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में कई जिलों के सिविल सर्जन बदले गए.. जानिए किनका कहां हुआ तबादला

बिहार चुनाव से पहले अफसरों के तबादले का सिलसिला लगातार जारी है. बिहार में कई डॉक्टरों का त…