नकली ज्वाइनिंग लेटर लेकर नौकरी करने आया मुन्नाभाई गिरफ्तार

0

बिहारशरीफ पुलिस ने एक मुन्नाभाई को गिरफ्तार किया है। वो नकली ज्वाइनिंग लेटर के सहारे नौकरी करने पहुंचा था। मामला नालंदा कॉलेज के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया शाखा की है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को राजू कुमार नामक युवक ज्वाइनिंग लेटर लेकर बैंक पहुंचा। वो सीधे बैंक मैनेजर अरुण कुमार के पास पहुंचा और अपना ज्वाइनिंग लेटर दिखाया। जिसपर उसकी नियुक्ति आदेशपाल (चपरासी) के पद पर हुई थी। शाखा प्रबंधक को इस बात पर शक हुआ कि कोई वैकेंसी निकली ही नहीं तो ज्वाइनिंग कैसे हो गया। उन्होंने इस मामले में पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद एसआई शिवपूजन कुमार सिंह और सुरेश प्रसाद बैंक पहुंचे। उन्होंने कागजात की जांच की। जांच के क्रम में बैंक अधिकारी और पुलिस को लेटर फर्जी लग रहा था। इसलिए उसे गिरफ्तार कर थाने लाया गया।

65 हजार में बनवाया था लेटर
आरोपी राजू कुमार का कहना है कि उसे राजगीर बस स्टैण्ड के रहने वाले दीपक कुमार ने लेटर दिया था। उसके मुताबिक दीपक ने 65 हजार रुपए में उसेर लेटर दिए थे और उसी ज्वाइनिंग लेटर को लेकर वो नौकरी करने के लिए नालंदा कॉलेज के सेंट्रल बैंक शाखा जा पहुंचा था। जहां से उसे गिरफ्तार कर लिया गया

राजू कैसे बना शिकार
आरोपी राजू कुमार बिहार थाना क्षेत्र के मोहीउद्दीनपुर गांव का रहने वाला है और दीपक का ससुराल भी मोहीउद्दीनपुर गांव में है। इस वजह से दोनों में जान पहचान हुई थी। दीपक ने उसके गांव के कुछ लोगों को जीविका में नौकरी लगवायी थी। जिससे राजू झांसे में आ गया और बैंक में नौकरी करने की लालच में रुपये दे दिए।

पुलिस की जाल में फंस गया दीपक
राजू कुमार की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने दीपक की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया। पुलिस ने राजू से फोन करवाया और बहाना बनाकर दीपक को श्रम कल्याण मैदान में आने को कहा। राजू ने फोन कर ज्वाइनिंग में दिक्कत होने की बात बताकर दीपक को वहां बुलाया। दीपक के पहुंचते ही पहले से वहां मौजूद पुलिस वालों ने उसे दबोच लिया।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बिहार शरीफ

Leave a Reply

Check Also

दुल्हनिया संग हनीमून मनाने चले तेजस्वी यादव.. आरजेडी में मचा है घमासान

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ लंदन रवाना हो गए हैं। शादी के बाद ये उनकी पहली विदे…