राहत की खबर: रेलवे ट्रैक से हटे प्रदर्शनकारी, जानिए किन बातों पर हुआ समझौता

0

इस वक्त एक राहत की खबर आ रही है लखीसराय के बड़हिया से। जहां रेलवे और प्रदर्शनकारियों के बीच समझौता हो गया है । जिसके बाद बड़हिया स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने अपना धरना समाप्त कर दिया है। प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक से अब टेंट हटाने लगे हैं ।

रेल प्रशासन और प्रदर्शनकारियों के बीच समझौता हो गया है । रेलवे प्रशासन ने लिखित रूप से 60 दिन में यहां सभी ट्रेनों के ठहराव का आश्वासन दिया है। लखीसराय जिला प्रशासन, ECR के ADRM और रेलवे संघर्ष समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है। जनसेवा और पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस का स्टॉपेज दे दिया गया है। अब जिला प्रशासन ग्रामीणों को मनाने की कोशिश कर रहा है।

पूर्व मध्य रेलवे दानापुर मंडल के किऊल-मोकामा रेल खंड के बीच 4 लाख की आबादी वाला बड़हिया स्टेशन अचानक चर्चा में आ गया। यहां के ग्रामीणों ने ट्रेनों की ठहराव की मांग पर रविवार से ही ट्रैक जाम कर दिया था, जो सोमवार को भी जारी रहा। ऐसे में रेलवे को दर्जनों ट्रेनों को रद्द करना पड़ा है।

आपको बता दें कि बड़हिया रेल संघर्ष समिति के सदस्य रविवार से ही बड़हिया स्टेशन परिसर पर धरना दे रहे थे । जिसकी वजह से नईदिल्ली हावड़ा रेल लाइन पर अप और डाउन लाइन पर ट्रेन परिचालन बाधित हो गया था। जिसकी वजह से 55 से ज्यादा ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है और 80 से ज्यादा ट्रेनों के रुट बदल गए थे। लेकिन प्रदर्शन खत्म होने के बाद उम्मीद है कि अब इसपर रेल सेवा सुचारु रूप से चलेगी

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

बिहार में 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी बदले गए.. जानिए कहां किनका तबादला

बिहार सरकार ने 19 जिलों के भू-अर्जन पदाधिकारी का तबादला कर दिया है। जिसमें नालंदा,जहानाबाद…