नालंदा में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा एक और जलमीनार.. उद्घाटन के समय खुल गई पोल

0

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वकांक्षी सात निश्चय योजना में गड़बड़ी की शिकायत अक्सर उठती है । नालंदा जिला में जलमीनार के निर्माण में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की बंदरबांट का नमूना देखने को मिलता है । जहां एक बार फिर एक जलमीनार उद्घाटन के समय ही ध्वस्त हो गया

क्या है मामला
मामला नालंदा जिला के इस्लामपुर प्रखंड के इचहोस पंचायत की है । जहां के वार्ड नं. 6 में सात निश्चय के तहत लगाए गए जल मीनार पानी भरने के साथ ही नीचे जमीन पर गिर गई। ग्रामीणों ने बताया कि महादलित टोला स्थित वार्ड नंबर 6 में पानी टंकी का कनेक्शन किया गया था और शाम इसमें पानी भरा जाने लगा जल मीनार पानी की वजह से नीचे जमीन पर गिर गया और पानी का टंकी फूट गया।

पानी में गए 15 लाख
15 लाख की लागत से यह कार्य किया गया था जिसका 1 दिन भी वार्ड वासियों को लाभ नहीं मिल पाया। आचार संहिता लागू होने के बाद किन परिस्थितियों में यह काम हो रहा था। गनीमत रही कि पानी भरने के दौरान आसपास कोई भी व्यक्ति खड़ा नहीं था वरना किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था।

ग्रामीण उठा रहे सवाल
इस मामले में प्रशासन क्या रुख अपनाती है। यह देखने वाली बात होगी। इस्लामपुर बीडीओ चंदन कुमार से बात की गई। तो उन्होंने जानकारी नहीं होने की बात कही। साथ ही कहा कि जानकारी लेने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। इधर, ग्रामीण जलमीनार के गुणवत्ता पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने निर्माण कार्य में धांधली होने की बात कही है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

नालंदा का इंजीनियर समेत 5 गिरफ्तार, ऐय्याशी के लिए करता था डकैती

नालंदा पुलिस ने एक हाईप्रोफाइल चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया है। जो ऐय्याशी के लिए डकैती करता…