Home खास खबरें नालंदा का ‘मणि’ बॉलीवुड में मचाएगा धमाल.. कौन हैं विकास मणि जानिए

नालंदा का ‘मणि’ बॉलीवुड में मचाएगा धमाल.. कौन हैं विकास मणि जानिए

बिहार का बेटा बॉलीवुड में धमाल मचाने का बेकरार है. फिल्मी इंडस्ट्री में प्रकाश झा, इम्तिआज़ अली, पंकज त्रिपाठी, मनोज वाजपेयी जैसे बिहारियों की तरह ही वो भी बॉलीवुड में अपना सिक्का ज़माने को तैयार हैं। जी हां, हम बात कर हैं नालंदा के लाल और फिल्म ‘सेटर्स’ के प्रोड्यूसर विकास मणि (Vikash Mani)की. जिन्होंने आईटी के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने के बाद अब फिल्मी दुनिया में हाथ आजमा रहे हैं। नालंदा जिला के एक छोटे से जगह से उठकर पहले सिलिकॉन वैली में जगह बनायी और अब मायानगरी के तिलिस्म को तोड़ने को ठाना है. विकास मणि की फिल्म ‘सेटर्स’ (Setters) 3 मई को देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

कौन हैं विकास मणि (Vikash Mani)
विकास मणि नालंदा जिला के चंडी थाना के रहने वाले हैं. उनकी प्रारंभिक पढ़ाई लिखी भी चंडी प्राथमिक स्कूल और हाईस्कूल ही हुई. विकास मणि की माता जी स्वर्गीय गिरिजा सिन्हा मध्य विद्यालय चंडी में टीचर थीं. जबकि उनके पिताजी डॉ. रघुवंश मणि नगरनौसा के भूतहाखार पंचायत से दो बार मुखिया रह चुके हैं.

बचपन से ही कुछ अलग करने की थी इच्छा
शुरुआती पढ़ाई लिखाई के बाद विकास मणि ने आगे की पढ़ाई लिखी दिल्ली यूनिवर्सिटी और फिर जेएनयू से की. उसके बाद उन्होंने एक आईटी कंपनी बनाई. विकास मणि अपनी साधक रणनीति के जरिए कंपनी को सफलता की उच्चाई तक पहुंचाया. लेकिन बरसों से उनके अंदर कौंध रही एक कहानी ने उन्हें फिल्म प्रोडूसर बना दिया।

मायानगरी तक पहुंचने की कहानी
विकास मणि का झुकाव धीरे धीरे फिल्मी दुनिया की ओर होने लगा. इस दौरान वे अभिनेता ऋषि कपूर और आशुतोष राणा के संपर्क में आए. फिर एक दिन वो प्रोड्यूसर बनने का सपना लिए मुंबई का रुख कर लिया

कैसे आया सेटर्स बनाने का ख्याल
नालंदा लाइव (Nalanda Live) से बातचीत में विकास कहते हैं कि एक बिहारी होने के नाते एजुकेशन हमेशा से उनके और उनके परिवार में खास अहमियत रखती है। वे जब कॉम्पिटिटिव परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए दिल्ली में रह रहे थे, तब उन्हें परीक्षाओं में होने वाले स्कैम के बारे में पता चला। तभी उन्होंने सोचा था की कभी इस रियल लाइफ के इस पार्ट को रील लाइफ में जरूर उतारेंगे।

डायरेक्टर अश्विनी चौधरी (Ashwini Chaudhary) को साइन किया
विकास मणि को अपना सपने को पूरा करने के लिए एक कामयाब डायरेक्टर की तलाश थी. उन्होंने इसके लिए नेशनल पुरस्कार विजेता अश्विनी चौधरी से संपर्क साधा. अश्विनी चौधरी उनके कंसेप्ट को सुनकर पहली बार में ही हामी भर दी. यहां बता दें कि अश्विनी चौधरी को फिल्म लाडो के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा उन्होंने फिल्म धूप, सिसकियां और गुड ब्यॉय बैड ब्यॉय जैसी हिट फिल्में दे चुके हैं.

डायरेक्टर के बाद एक्टर को जोड़ने की बारी
नालंदा लाइव (Nalanda Live) से खास बातचीत में विकास मणि ने कहा कि अश्विनी चौधरी के बाद वो एक्टर श्रेयस तलपड़े से मिले । उन्हें भी फिल्म की कहानी बहुत पसंद आई और उन्होंने हामी भर दी। फिर क्या था .. उसके बाद पवन मल्होत्रा , पंकज झा (बिहार से ), आफताब शिवदासानी, विजय राज़, जमील खान , नीरज सूद, तनुश्री दत्ता की बहन इशिता दत्ता जैसे मशहूर कलाकार जुड़ते चले गए.

लीड रोल में हैं श्रेयस और आफताब शिवदासानी
शिक्षा माफिया पर आधारित फिल्म ‘सेटर्स’ में आफताब शिवदासानी और श्रेयस तलपड़े लीड रोल्स में हैं. आफताब आदित्य के रोल में पुलिसवालों को लीड कर रहे हैं जो कि सेटर्स माफिया को ढूढने मिशन पर निकले है. जबकि श्रेयस तलपड़े अपूर्व के रोल में माफिया टीम को लीड कर रहें.इसके अलावा सोनाली सेयगली ईशा के किरदार में तो, विजय राज निजाम का किरदार अदा कर रहें, भैया जी की भूमिका में पवन मल्होत्रा हैं, इशिता दत्त प्रेरणा की भूमिका में है. तो वहीं जमील खान- अंसारी,नीरज सूद- भानू,पंकज झा- केसरिया, वेनस सिंह-आरुषि,मनु ऋषि-बलम,अनिल मांगे-दिबानकर और उमेश भाटिया बैंक मैनेजर की भूमिका में हैं

बेहद लोकप्रिय हो रहे हैं गाने
फिल्म में संगीत इंडस्ट्री के सबसे चर्चित जोड़ी सलीम सुलेमान ने दिया है. जबकि गाने को सुखविंदर सिंह और रफ़्तार जैसे मशहूर गायकों ने आवाज दी है. फिल्म के गाने डॉक्टर सागर,रफ्तार और एनबे ने लिखे हैं. दो गाने करतूतें और बूम जवानी काफी हिट हो रही है

देश के एजुकेशन माफिया पर बनी फिल्म सेटर्स विकास मणि की बतौर प्रोडूसर पहली फिल्म है। फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को काफी लुभा रहा है। विकास मणि को नालंदा लाइव जिलावासियों, प्रदेश वासियों और देशवासियों की ओर से फिल्म की बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट होने के लिए अग्रिम बधाई देता है .

Load More Related Articles
Load More By कृष्ण मुरारी स्वामी
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

फागू चौहान के राज्यपाल बनने से क्यों उड़ी जेडीयू की नींद.. जानिए

फागू चौहान को जब बिहार का राज्यपाल बनाया गया तो सबको आश्चर्य हुआ. किसी ने नहीं सोचा था कि …