दो बसों में भीषण टक्कर, 8 लोगों की मौत, 18 घायल.. पीएम मोदी ने जताया दुख

0

सावधानी हटी, दुर्घटना घटी.. जी हां ऐसा ही मामला सामने आया है । जब बस ड्राइवर से चूक हुई और दो बसों में भीषण टक्कर हो गई। जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि 18 लोग गंभीर रूप से घायल हैं।टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि एक्सप्रेस-वे पर खड़ी बस को किनारे से चीरती हुई दूसरी बस निकल गई। दोनों बसें बिहार से दिल्ली जा रही थी और मरने वाले सभी लोग बिहार के रहने वाले हैं ।

कैसे हुआ हादसा
दरअसल, दोनों बसें बिहार से दिल्ली जा रही थी। एक बस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर कैंटीन के सामने खड़ी थी। सभी यात्री बस से उतरकर कैंटीन में खाना खाने जा चुके थे। तभी दूसरी बस पीछे से आई और एक्सप्रेस-वे पर खड़ी बस में टक्कर मार दी । टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि पीछे वाली बस पहली बस को चीरते हुए आगे निकल गई।

कहां हुआ हादसा
हादसा उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में लोनीकटरा थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास हुआ है। जब पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर खड़ी डबल डेकर बस को पीछे से दूसरी डबल डेकर बस ने जोरदार टक्कर मार दी। जिसमें 8 यात्रियों की मौके पर मौत हो गई, जबकि 18 लोग घायल हैं। मृतकों में 2 महिलाएं, एक बच्ची भी शामिल है। सभी मृतक और घायल टक्कर मारने वाली बस में थे।

पीएम मोदी ने जताया दुख
हादसे पर ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी ट्वीट में कहा गया है कि बाराबंकी में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उनके प्रति मैं अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही सभी घायलों की शीघ्र कुशलता की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन हरसंभव मदद में जुटा है

मृतकों की पहचान हुई
1. ओम प्रकाश राय,ग्राम- लदोरा कल्याणपुर, जिला समस्तीपुर ।
2. शिव धारी, ग्राम दोलक, जिला मधुबनी ।
3. चित्त नारायण, ग्राम- कालापट्टी, थाना- फुल परास, जिला मधुबनी ।
4. कमलेश कुमार,ग्राम- भीमा मकलेश्वर, थाना- पिपुरी, जिला सीतामढ़ी।
5. सम्सुद्दीन, ग्राम- खुटौना, जिला- मधुबनी ।
6. सुबोध,ग्राम- रजघट्टा,थाना- बेनीपट्टी, मधुबनी।
7. सपना देवी,ग्राम- पुपरी, जिला-सीतामढ़ी।
8. आदित्य कुमार,ग्राम- पुपरी, जिला-सीतामढ़ी

सीतामढ़ी से दिल्ली जा रही थी बस
दरअसल, सीतामढ़ी के पुपरी से रविवार को डबल डेकर बस (UP 17 AT 1353) दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। सोमवार की सुबह 4 बजे ये बस बाराबंकी जिले में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर नरेंद्रपुर मदरहा गांव के पास खड़ी थी। बस में सवार यात्री कैंटीन में चाय-नाश्ता कर रहे थे। आधे घंटे बाद 4:50 बजे अचानक तेज रफ्तार से आ रही दूसरी डबल डेकर बस ने इस बस को पीछे से टक्कर मार दी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में इंटर एग्जाम से आधे घंटे पहले मैथ्स का पेपर लीक ?.. जानिए कहां से लीक हुआ पेपर

बिहार में इंटर परीक्षा से पहले प्रश्न पत्र लीक होने की ख़बर आ रही है। आज पहले दिन मैथ्स की…