नीतीश ने कर दिया खेल.. पहले इस्तीफा, फिर सरकार गठन का दावा

0

बिहार में JDU और BJP के बीच तलाक हो गया है । CM नीतीश कुमार ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने का ऐलान कर दिया । साथ ही शाम 4 बजे राज्यपाल फागू चौहान को अपना इस्तीफा सौंप दिया। नीतीश ने तुरंत ही नई सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया। उनके पास कुल 164 विधायकों का समर्थन है ।

तेजस्वी ने रिसीव किया
नीतीश कुमार राजभवन से सीधे राबड़ी देवी आवास पहुंचे। जहां तेजस्वी यादव उन्हें रिसीव करने बाहर तक आए। राबड़ी के घर पर आरजेडी, कांग्रेस और माले के विधायक मौजूद थे। जहां नीतीश कुमार को महागठबंधन का नेता चुना गया।

दूसरी बार राजभवन पहुंचे
महागठबंधन का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार दोबारा राजभवन पहुंचे। इस बार उनके साथ तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव भी साथ में थे। नीतीश कुमार ने राज्यपाल को इस बार 164 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा। पहली बार नीतीश कुमार ने 160 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी सौंपी थी। लेकिन जीतन राम मांझी भी नीतीश के साथ आ गए। उसके पास 4 विधायक हैं।

बीजेपी की इमरजेंसी बैठक
बिहार के सियासी उठापटक के बीच बीजेपी ने कोर ग्रुप की आपात बैठक बुलाई है।जिसमें मौजूदा सियासी हालात पर चर्चा होगी । आपको बता दें कि बीजेपी और जेडीयू में साल 2020 में गठबंधन बना था।

तेजस्वी बनेंगे डिप्टी CM
तेजस्वी यादव को एक बार फिर बिहार का डिप्टी CM बनाया जाएगा। जबकि स्पीकर की कुर्सी कांग्रेस को जाएगी । कांग्रेस कह चुकी है कि नीतीश कुमार ही महागठबंधन के मुख्यमंत्री होंगे। सब कुछ तय हो गया है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…