Home खास खबरें ‘शक्ति’ विहीन हो जाएगी RJD,सीएम नीतीश ने रचा चक्रव्यूह !

‘शक्ति’ विहीन हो जाएगी RJD,सीएम नीतीश ने रचा चक्रव्यूह !

0

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू लगातार लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी को झटके पर झटका दे रही है. आरजेडी के छह विधायक पहले ही जेडीयू में शामिल हो चुके हैं. अब आरजेडी को शक्ति विहीन करने की तैयारी भी चल रही है.

जेडीयू में शामिल होंगे शक्ति सिंह यादव ?
आरजेडी विधायक शक्ति सिंह यादव जल्द ही लालटेन पर तीर चलाने वाले हैं. कभी लालू प्रसाद यादव के भरोसेमंद रहे अत्री मुनि जल्द ही जेडीयू का दामन थाम सकते हैं. सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि हिलसा से आरजेडी विधायक शक्ति सिंह यादव जेडीयू में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए डील पक्की हो चुकी है.

इसे भी पढ़िए-मंजू वर्मा का ब्यूटी पार्लर चलाने से लेकर मंत्री बनने तक का सफर.. जानिए

लालू यादव के भरोसेमंद रह चुके हैं
शक्ति सिंह यादव की गिनती लालू यादव के भरोसेमंद नेता में होती है. वे आरजेडी के मुखर प्रवक्ता भी रह चुके हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान उन्हें नवादा लोकसभा सीट की जिम्मेदारी दी गई थी. लेकिन अब वे नीतीश कुमार के साथ जा सकते हैं.

इसे भी पढ़िए-बिहार के 27 शहरों के बारे में जानिए.. कौन सबसे साफ और कौन सबसे गंदा

नालंदा में आरजेडी की शक्ति हैं मुनि
दरअसल, नालंदा जिला में विधानसभा की सात सीटें हैं. जिसमें पांच पर जेडीयू का कब्जा है. जबकि एक पर बीजेपी और एक सीट आरजेडी के हवाले है. दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव में जेडीयू और आरजेडी मिलकर चुनाव लड़े थे. जिसमें आरजेडी को हिलसा सीट पर जीत मिली थी. हिलसा से आरजेडी के शक्ति सिंह यादव चुनाव जीते थे. यानि मौजूदा वक्त में अगर बात करें तो छह सीटों पर एनडीए का कब्जा है और एक सीट आरजेडी के हवाले है. अब ऐसे में इस बार नीतीश कुमार सभी सात सीटों पर अपनी जीत पक्की करना चाहते हैं. क्योंकि ये नीतीश कुमार का गृहक्षेत्र है. ऐसे में शक्ति सिंह यादव को लग रहा है कि आरजेडी से जीत मुश्किल है. ऐसे में वे नीतीश कुमार की पार्टी में शामिल होकर विधानसभा का सफर तय करना चाहते हैं.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

चुनाव प्रचार के दौरान उम्मीदवार को गोलियों से भून डाला.. जानिए पूरा मामला

बिहार विधानसभा चुनाव में खून खराबे का दौर शुरू हो गया है. चुनाव प्रचार के दौरान बदमाशों ने…