Home शेखपुरा सुरभि को बहुत बधाई… अमेरिका के साउथ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में हुआ चयन

सुरभि को बहुत बधाई… अमेरिका के साउथ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में हुआ चयन

0

बेटियां बेटों से पीछे नहीं रही है, वो हर क्षेत्र में कदम से कदम मिलाकर चल रही है । ऐसा ही कारनामा कर दिखाई है सर्वा की सुरभि ने। शेखपुरा जिले के बरबीघा प्रखंड के सर्वा गांव की बेटी सुरभि सिन्हा का चयन अमेरिका के साउथ कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में हुआ है ।

कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करेगी सुरभि
शेखपुरा जिला की बेटी सुरभि सिन्हा अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ साउथ कैलिफोर्निया  से कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई करेगी । सुरभि सिन्हा के चयन से घरवाले फूले नहीं समा रहे हैं । साथ ही इलाके के लोग भी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

आज जहां हूं मम्मी-पापा की वजह से हूं

सुरभि अपने इस मुकाम तक पहुंचने में अपने माता पिता और पूरे परिवार को श्रेय दिया है ।उन्होंने कहा कि उनके परिवार वाले कभी भी बेटा बेटी में कोई फर्क नहीं रखा और पढ़ाई-लिखाई में पूरा सहयोग दिया

पापा राजेंद्र सिन्हा को है बेटी पर नाज
सुरभि के पिता राजेंद्र प्रसाद सिन्हा को अपनी बेटी की सफलता से गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि आज बेटियां बेटों से कम नहीं ।ग्रामीण लोग थोड़ा सा अपने विचार में परिवर्तन लाकर दुनिया को दिखला सकते हैं ।गांव जवार की बेटियां भारत के किसी शहरों से पीछे नहीं है।

बचपन से ही मेघावी है सुरभि
सुरभि सिन्हा की प्रारंभिक पढ़ाई पटना में हुआ। उसके बाद दिल्ली के कालका पब्लिक स्कूल से 12वीं की पढ़ाई की । इसके बाद सुरभि ने दिल्ली कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से बीटेक की डिग्री ली। इंजीनियरिंग की डिग्री लेने के बाद सुरभि ने 2 सालों तक अमेरिकन एक्सप्रेस में काम किया। अब यूनिवर्सिटी ऑफ़ साउथ कैलिफ़ोर्निया से कंप्यूटर साइंस में एमटेक करेगी।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In शेखपुरा

Leave a Reply

Check Also

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर लगी मुहर, नंदकिशोर यादव का कट गया पत्ता !

बिहार विधानसभा का अगला अध्यक्ष कौन होगा ? क्या नंद किशोर यादव को बनाया जाएगा अध्यक्ष? या ज…