नालंदा में चार अंतरजिला अपराधी गिरफ्तार, जानिए, निशाने पर कौन थे ?

0

नालंदा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। बुजुर्ग और गांव के सीधे सादे लोगों को निशाना बनाने वाले चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है । ये चारों अंतरजिला अपराधी हैं। पूछताछ में चारों अपराधियों ने कई बड़े खुलासे किये हैं।

कहां से हुई गिरफ्तारी
चारों बदमाशों को सरमेरा से गिरफ्तार किया गया है। बिहारशरीफ सदर के डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने बताया कि सरमेरा थाना पुलिस क्षेत्र में गस्ती कर रही थी। तभी थानाध्यक्ष को सूचना मिली कि कुछ संदिग्ध लोग पंजाब नेशनल बैंक के पास घूम रहे हैं। जो बैंक से पैसा निकालने वालों से ठगी का काम करते हैं। जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

इसे भी पढ़िए-कानपुर में नालंदा और नवादा के 6 छात्र गिरफ्तार.. जानिए क्यों और कौन कौन?

पूछताछ में कई खुलासे
पूछताछ में बदमाशों ने बताया कि बैंक से पैसा निकाल कर जो ग्राहक बाहर निकलते थे उन्हें ज्यादा पैसा देने के नाम पर या अन्य प्रलोभन झांसा देकर उसके रुपए ले लेते थे तथा अपना बनाया हुआ रुपया और कागज का बंडल दे देते थे।

इसे भी पढ़िए-ट्रांसफर्मर ठीक करते वक्त अचानक आ गई बिजली.. मौत का जिम्मेदार कौन ?

कैसे बनाते थे निशाना
ये गिरोह वैसे लोगों को अपना शिकार बनाता है जो इनके लालच में फंस जाए। खास कर पेंशनधारी या लाचार बुजुर्ग को। बेहद ही ग्रामीण वेशभूषा में बदमाश पहले से बैंको के पास खड़ी रहते हैं और यह कहकर भोले भाले और बुजुर्ग लोगों को ठगने का काम करते हैं कि वो अपने मालिक के यहां से पैसे चोरी कर लाया है। वह जो रुपए बैंक से निकाल कर लाए हैं। वो उसे दे दें और रुपये के बंडल को तत्काल ले जाकर अपने अकाउंट में जमा कर लें। उसके बाद मौके से बदमाश फरार हो जाते थे। जब रुपये से भरा बंडल खोला जाता था तो ठगी का एहसास होता था।

अपराधियों के पास बंडल बरामद
अपराधियों के पास से रुमाल में लपेटा हुआ कागज के दो बंडल मिले हैं। जिसके सबसे ऊपर 500 रुपए का सही नोट रखा हुआ. इसी बंडल को दिखाकर बैंक के ग्राहकों को अत्याधिक रुपया देने का लालच देकर इस गिरोह के द्वारा ठगी की घटना को अंजाम दिया जाता था। इनके पास से एक इंडिगो कार,मोबाइल फोन और बैंक में रुपया जमा निकासी की पर्ची भी बरामद की गई है ।

कौन कौन गिरफ्तार
पकड़े गए सभी आरोपी पटना जिला के रहने वाले हैं । जिसमें कंकड़बाग थाना क्षेत्र के जगनपुरा निवासी प्रमोद सहनी, फुलवारी शरीफ थाना क्षेत्र के आलमपुर गोनपुरा निवासी प्रमोद राम, हिंदूनी निवासी दिनेश राय, आलमपुर गोंनपुरा निवासी विशाल कुमार शामिल है।

छापेमारी टीम में कौन कौन
छापेमारी टीम में सदर डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी के अलावा सरमेरा थाना अध्यक्ष विवेक राज और दारोगा राकेश कुमार शामिल थे।डीएसपी डॉ शिब्ली नोमानी ने आम लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार के लालच या प्रलोभन में फंसकर अपना समय और धन ना गवाएं। साथ ही साथ बैंकों में अनजान लोगों से किसी भी प्रकार की मदद ना लें

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In रोचक खबरें

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…