ट्रांसफर्मर ठीक करते वक्त अचानक आ गई बिजली.. मौत का जिम्मेदार कौन ?

0

कहा जाता है कि सावधानी हटी दुर्घटना घटी। आपकी एक छोटी सी चूक आपके जीवन पर भारी पड़ता है । ऐसा ही एक मामला नालंदा जिला में सामने आया है । जहां ट्रांसफर्मर ठीक कर रहे एक युवक की करंट लगने से मौत हो गई.

क्या है मामला
मामला नालंदा जिला के रहुई बाजार स्थित ठाकुरबाड़ी की है। जहां ट्रांसफर्मर में अचानक बिजली आने से एक युवक की मौत हो गई। युवक की पहचान रहुई बाजार के विनय पंडित के 35 वर्षीय पुत्र अजित पंडित के रुप में हुई है ।

हादसा है या हत्या
दरअसल, रहुई बाजार के ठाकुरबाड़ी में ट्रांसफर्मर में समस्या की वजह से इलाके की बिजली गुल थी । ऐसे में अजित पंडित ने पावर हाउस को फोन कर शटडाउन का आदेश लिया । जिसके बाद मरम्मत करने ट्रांसफर्मर पर चढ़ा। जब वो बिजली की मरम्मत ही कर रहा था तब तक अचानक ट्रांसफर्मर में बिजली आ गई।

इसे पढ़िए-कानपुर में नालंदा और नवादा के 6 छात्र गिरफ्तार.. जानिए क्यों और कौन कौन?

बायां हाथ कटा, पूरा शरीर जला
ट्रांसफर्मर में अचानक करंट आने से अजित पंडित को जोरदार झटका लगा। जिससे उसका बायां हाथ कटकर नीचे गिर गया और देखते देखते पूरे शरीर में आग लग गई ।

इसे भी पढ़िए-बिहार के सबसे बड़े एलिवेटेड रोड कॉरिडोर को मंजूरी.. जानिए कहां-कहां से गुजरेगा

मौत का जिम्मेदार कौन
शोर शराबा सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हुए और पावर हाउस को सूचना दी गई। जिसके बाद बिजली काटी गई और शव को नीचे उतारा गया। गांववाले बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं । उनका आरोप है पावर हाउस की लापरवाही से अजित पंडित की जान गई है ।

लोगों ने प्रदर्शन किया
घटना से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया। गांव वाले बिजली विभाग पर कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे और मृतक के परिवार के लिए मुआवजे की रकम की मांग की ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In अपराध

Leave a Reply

Check Also

अजब बिहार में गजब की चोरी.. 500 मीटर लंबी रेल पटरी उखाड़कर कबाड़ी को बेच दिया.. जानिए पूरा मामला

बिहार में चोरी की घटना तो आम बात है। कभी पुल की चोरी तो कभी चारा की चोरी. अब पटरी चोरी की …