Home पटना मतदान से पहले ‘अभेद किला’ बना अनंत सिंह का गढ़

मतदान से पहले ‘अभेद किला’ बना अनंत सिंह का गढ़

0

मुंगेर लोकसभा सीट पर कल मतदान है. लेकिन वोटिंग से पहले बाहुबली निर्दलीय विधायक अनंत सिंह के गढ़ को पुलिस-प्रशासन ने अभेद्द किला के रूप में तब्दील कर दिया है. मतदान में गड़बड़ी तो छोड़ दीजिए कोई परिंदा पर भी नहीं मार सकता है. हालत ये है कि सिर्फ मोकामा और बाढ़ में आठ DSP और दो SP रैंक के अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है.

बाढ़-मोकामा है अनंत सिंह का गढ़
बाढ़ और मोकामा बाहुबली विधायक अनंत सिंह का गढ़ रहा है. वे वर्तमान में मोकामा से निर्दलीय विधायक हैं. इसलिए प्रशासन का बाढ़ और मोकामा पर खास ध्यान है. इन दो विधानसभा क्षेत्रों के लिए पटना पुलिस की खास तैयारी है. बताया जाता है कि मोकामा में 4 और बाढ़ में 4 डीएसपी रैंक के अधिकारिय़ों की ड्यूटी लगाई गई है. एक डीएसपी के जिम्मे 50-70 बूथों की जिम्मेवारी दी गई है. डीएसपी के उपर 2 आईपीएस अधिकारियों की ड्यूटी लगी है. एसपी रैंक के एक अधिकारी की मोकामा में ड्यूटी लगी है तो दूसरे एसपी की बाढ़ में.

इसे भी पढ़िए-टाल में फिर शुरू होगा गैंगवार ? अनंत सिंह और विवेका पहलवान के बीच जंग की पूरी कहानी.. जानिए

ललन सिंह और अनंत सिंह की पत्नी में सीधी टक्कर
दरअसल पटना जिले का बाढ़ और मोकामा विधानसभा क्षेत्र मुंगेर संसदीय क्षेत्र में आता है. मुंगेर लोकसभा क्षेत्र में 29 अप्रैल को वोटिंग होनी है. मुंगेर सें इस बार की लड़ाई काफी दिलचस्प बनी हुई है. एक तरफ सीएम नीतीश कुमार के खासमखास ललन सिंह हैं तो दूसरी ओर मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी. नीलम देवी कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में हैं.

इसे भी पढ़िए-लेडी सिंघम लिपि सिंह का तबादला, बदमाशों में जश्न

कोई गड़बड़ी न हो इसलिए फूलप्रुफ तैयारी
मतदान के दौरान कहीं कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए प्रशासन के फूल-प्रूफ तैयारी की है. इसकी कड़ी में पटना जिला प्रशासन नें कई लेयर में अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In पटना

Leave a Reply

Check Also

विधान परिषद की 8 सीटों के लिए चुनाव का ऐलान.. जानिए कब क्या होंगे

बिहार विधानसभा के चुनाव की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही बिहार विधान परिषद की खाली आठ सीटों के…