Home रोचक खबरें बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंची दुल्‍हन, बोली- चल अब कर शादी, जानिए मामला

बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंची दुल्‍हन, बोली- चल अब कर शादी, जानिए मामला

0

दूल्हे को बारात ले जाते तो आप अक्सर सुनते और देखते हैं. लेकिन सोचिए अगर दूल्हन बारात लेकर दूल्हे के घर पहुंच जाए तो क्या हुआ होगा? फिर कैसा माहौल होगा? आस पड़ोस के लोग क्या कहने लगे होंगे? दूल्हे को कैसा लगा होगा ?आखिर दू्ल्हन को बारात लेकर क्यों जाना पड़ा ?

क्या है पूरा मामला
मामला बिहार के सारण जिला के मांझी थाना के फतेहपुर गांव की है. जहां रिविलगंज थाना के भादपा गांव की रहने वाली पार्वती बारातियों के साथ दूल्हे के घर जा पहुंची. जिसके बाद हंगामा मच गया. बारातियों के साथ दूल्हन को देखकर गांव में ये बात जंगल की आग की तरह फैल गई. पार्वती घरवालों के साथ दूल्हे के घर के बाहर धरने पर बैठ गई

चल अब तो शादी कर
दूल्हन कहने लगी की जब तक शादी नहीं करोगे तब तक यहां से नहीं हटेंगे. मामला बढ़ता देख गांववालों ने बीच बचाव किया. फिर जाकर मामला सुलझा. इसके बाद गांव के श्रीराम जानकी मंदिर में दोनों की शादी हुई।

लौट गई थी बारात
दरअसल, एक दिन पहले ही दूल्हा बारात लेकर दूल्हन के घर गया था। लेकिन द्वारपूजा के वक्त फरमाइशी गाने पर डांस को लेकर दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई.मारपीट के दौरान दूल्‍हा के भाई की भी पिटाई कर दी गई। जिससे नाराज होकर दूल्हे समेत सभी बाराती वापस लौट गए। जिससे दुल्‍हन पक्ष परेशान हो गया। दोनों पक्षों के रिश्तेदारों के मान-मनौव्‍वल व समाजिक पहल के बाद भी दूल्‍हा बारात लेकर आने को तैयार नहीं हुआ।

फिर दूल्हन ने ले लिया फैसला
घर में सारे मेहमान आ चुके थे. लड़के वालों के फैसले से घर वाले परेशान थे. लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि अब क्या करें. इस बीच दूल्हन ने बड़ा फैसला ले लिया. घरवालों से कहा कि आप लोगों हमारे साथ लड़के वाले के घर चलने के लिए तैयार हो जाइए. घर वालों ने समझाने की कोशिश की. लेकिन दूल्हन पार्वती कुछ सुनने को तैयार नहीं थी. फिर सबके साथ दूल्हे के घर पहुंच गई.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In रोचक खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में कई जिलों के सिविल सर्जन बदले गए.. जानिए किनका कहां हुआ तबादला

बिहार चुनाव से पहले अफसरों के तबादले का सिलसिला लगातार जारी है. बिहार में कई डॉक्टरों का त…