जीजाजी के चक्कर में बुरे फंसे तेजप्रताप यादव.. विपक्ष ने बुरी तरह से घेरा.. जानिए पूरा मामला

0

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बड़े और बिहार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव एक बार फिर विवादों में हैं। इस बार वो अपने जीजाजी के चक्कर में फंस गए हैं। पूरा विवाद मीसा भारती के पति शैलेश कुमार को लेकर खड़ा हो गया है । जिसमें तेजप्रताप यादव और नीतीश सरकार पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है ।

क्या है पूरा मामला
दरअसल, तेज प्रताप यादव को हाल में ही मंत्री बनाया गया है । जिसके बाद वो लगातार विभागीय बैठक ले रहे हैं । लेकिन पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप के विभाग की बैठक में उनके जीजाजी और मीसा भारती के पति शैलेश कुमार भी शामिल हो रहे हैं। जिस पर विपक्ष हमलावर हो गया है।

लगातार बैठक में हो रहे हैं शामिल
बताया जा रहा है कि लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती के पति शैलेश कुमार पिछले 2 दिनों से लगातार तेजप्रताप यादव द्वारा ली जा रही विभागीय बैठक में शामिल हो रहे हैं। बैठक की तस्वीरें सामने आने के बाद राजनीतिक गलियारे में जबरदस्त बवाल मचा हुआ है.

16 अगस्त को बने मंत्री
आपको बता दें कि 16 अगस्त को नीतीश कुमार ने अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया था । जिसमें तेज प्रताप यादव को वन, पर्यावरण और जलवायु परिवर्तन विभाग का मंत्री बनाया गया. तेजप्रताप ने उस दिन से ही अपने विभाग का कामकाज संभाल लिया था.

कब कब हुई बैठक
मंत्री पद संभालने के बाद तेज प्रताप यादव ने 17 अगस्त को पटना के अरण्य भवन में पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की. इस बैठक में विभाग के अधिकारियों के साथ तेज प्रताप के ‘जीजाजी’ शैलेश कुमार भी नजर आए. फिर 18 अगस्त को तेज प्रताप ने बिहार प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों के साथ एक और बैठक की. इस बार फिर शैलेश कुमार ने मीटिंग में भाग लिया.

तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल
तेजप्रताप यादव के दोनों बैठकों के वीडियो और तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सियासी बवाल मच गया है। बीजेपी सवाल कर रही है कि शैलेश कुमार किस हैसियत से तेज प्रताप की अध्यक्षता में हुई बैठकों में शामिल हुए थे? बीजेपी नेता निखिल मंडल ने तंज कसते हुआ कि मेरा दावा है कि आरजेडी के सभी मंत्रियों से शैलेशजी ज्यादा समझदार- ज्ञानी- टैलेंटेड जरूर हैं. शैलेश भाई का आशीर्वाद रहा तो तेज प्रताप सबसे बेस्ट मिनिस्टर साबित होंगे.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…