बिहार में बीजेपी बनी नंबर वन पार्टी, तेजस्वी की बढ़ी टेंशन

0

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार में इतिहास रच दिया है। बीजेपी बिहार में नंबर वन पार्टी बन गई है । बिहार विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या 74 से बढ़कर 77 हो गई है। इससे पहले आरजेडी 75 विधायकों के साथ सबड़े बड़ी पार्टी थी। वीआईपी के चार विधायक थे, जिनमें मुसाफिर पासवान की मृत्यु होने के बाद तीन ही बचे थे। तीनों विधायक बीजेपी में शामिल हो गए

कौन कौन बीजेपी में शामिल
मुकेश सहनी की पाटी वीआईपी के तीनों विधायकों मिश्री लाल यादव, राजू सिंह और स्वर्णा सिंह ने पटना में बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने सदस्यता ग्रहण कराई। इस मौके पर डिप्टी सीएम तारकिशोर सिंह और रेणु देवी भी मौजूद रहीं।

बीजेपी ने बताया घर वापसी
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने तीनों विधायकों को पार्टी की सदस्यता दिलाने के बाद कहा कि यह घर वापसी है। उन्होंने कहा कि ये लोग बीजेपी के टिकट से लड़ने जा रहे थे, एक समझौते के तहत वीआईपी के टिकट पर लड़े थे। संजय जायसवाल ने कहा कि पिछले दिनों जो भी घटनाक्रम हुए उससे तीनों विधायक सहमत नहीं थे। यह लोग चाहते थे कि इनकी घर वापसी हो जाए। इसी के बाद इनके बीजेपी में शामिल करने पर विचार किया गया।

इसे भी पढ़िए-छाती पीटते रह गए मुकेश सहनी .. डूब गई नाव 

वीआईपी का बीजेपी में विलय
तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि वीआईपी की विधायक दल की नेता स्वर्णा सिंह ने अपने दल का बीजेपी में विलय कर लिया है। उनके विलय को विधानसभा अध्यक्ष ने भी मंजूरी दे दी है। रेणु देवी ने कहा कि वीआईपी में हमारे ही लोग थे। उन लोगों को हमने ही वीआईपी के टिकट पर मैदान में उतारा था।

इसे भी पढ़िए- कभी अमित शाह से पंगा मत लेना..  नहीं तो पड़ेगी भारी !

बोचहां में होना है उपचुनाव
2020 के विधानसभा चुनाव में एनडीए में शामिल वीआईपी के चार उम्मीदवार विजयी हुए थे। इनमें अलीनगर से मिश्रीलाल यादव, गौराबौराम से स्वर्णा सिंह, साहेबगंज से राजू सिंह और बोचहां से मुसाफिर पासवान जीते थे। मुसाफिर पासवान की मृत्यु के बाद बोचहां में 12 अप्रैल को उपचुनाव है। इस उपचुनाव को लेकर ही वीआईपी और बीजेपी आमने-सामने थी।

बोचहां में कांटे की लड़ाई
बोचहां विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने बोचहां से अपना उम्मीदवार दिया। मुकेश सहनी ने इस पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए पूर्व मंत्री रमई राम की पुत्री गीता कुमारी को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, बीजेपी ने पूर्व विधायक बेबी कुमारी को मैदान में उतारा है।

विधानसभा की अब दलगत स्थिति :
बीजेपी : 77
आरजेडी : 75
जदयू :45
कांग्रेस : 19
माले :12
एआईएमआईएम : 05
हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा :04
सीपीएम : 02
सीपीआई :02
निर्दलीय (जदयू को समर्थन) : 01
रिक्त : 01

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

दुल्हनिया संग हनीमून मनाने चले तेजस्वी यादव.. आरजेडी में मचा है घमासान

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ लंदन रवाना हो गए हैं। शादी के बाद ये उनकी पहली विदे…