बख्तियारपुर का नाम बदला जाएगा.. जानिए अब क्या नाम रखने का है प्रस्ताव

0

पटना जिले के बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग एक बार फिर तेज हो गई है । इस बार बीजेपी विधायक ने बख्तियारपुर का नाम बदलने की मांग उठाई है । उन्होंने इस मामले में विधानसभा में प्रस्ताव लाने की बात भी कही है । बीजेपी विधायक ने नीतीश कुमार के नाम पर बख्तियारपुर का नाम रखने की मांग की है।

बख्तियारपुर का नाम बदला जाय
BJP के फायरब्रांड विधायक हरी भूषण ठाकुर बचोल ने एक दैनिक अखबार से खास बातचीत में कहा कि बख्तियारपुर का नाम बख्तियार खिलजी के नाम पर रखा गया था, जो बिल्कुल गलत है। बख्तियार ने नालंदा विश्वविद्यालय, जो कि एक धरोहर था, उसे लूट कर जला दिया। ऐसे लुटेरे के नाम पर शहर का नाम नहीं रखा जा सकता है।

नीतीश कुमार के नाम पर हो
BJP विधायक हरी भूषण ठाकुर ने बख्तियारपुर का नाम नीतीश नगर रखने का प्रस्ताव रखा है । उनका कहना है कि नीतीश कुमार बख्तियारपुर में पले-बढ़े हैं। वहां के निवासी हैं। विकास पुरुष के नाम से जाने जाते हैं। उन्होंने बिहार में विकास किया है। बिहार को विकसित राज्य की श्रेणी में लाए हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर बख्तियारपुर का नाम नीतीश नगर रखा जाए।

विधानसभा में प्रस्ताव लाएंगे
हरी भूषण ठाकुर बचोल आने वाले विधानसभा सत्र में बख्तियारपुर शहर का नाम नीतीश नगर रखने का प्रस्ताव रखेंगे। इसके लिए वह कई विधायकों का भी समर्थन जुटाएंगे, ताकि बख्तियार खिलजी के नाम का यह शहर नीतीश कुमार के नाम से जाना जाए।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In काम की बात

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…