नालंदा में बड़ा हादसा.. बिजली विभाग की लापरवाही से 3 की मौत..जानिए पूरा मामला

0
file

नालंदा जिला में एक बार फिर बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है। जिसमें तीन की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि 440 वोल्ट के बिजली का तार टूट कर गिर गया था। जिसके संपर्क में आने से दो लोगों मौत हो गई । साथ ही एक बकरी ने भी जान गंवा दी।

क्या है मामला
मामला नालंदा जिला के बेन थाना के जनारो गांव की है। जहां गौरैया स्थान के पास 440 वोल्ट के बिजली का तार टूट कर गिर गया था। साथ ही उसमें करंट भी प्रवाहित हो रहा था। जिसके संपर्क में आने से दो लोगों की मौत हो गई.. साथ ही एक बकरी भी मर गई।

कैसे हुआ हादसा
बताया जा रहा है कि रविवार को तेज आंधी की वजह से तार टूटकर गिर गया था। इसके बावजूद उसमें करंट प्रवाहित थी। सोमवार को किशोरी चौहान अपनी पत्नी के साथ बकरी चराने खेत में गए थे। इस दौरान बकरी खेत में अचानक बिजली के गिरे तार के संपर्क में आ गया

नालंदा लाइव के सवाल.. जनता दें अपनी राय
1. क्या इस हादसे के लिए बिजली विभाग पर हत्या का केस चलना चाहिए ? हां या ना
2. क्या इसमें बिजली विभाग की कोई गलती नहीं है ? हां या ना
3. क्या जिला प्रशासन को बिजली विभाग पर कार्रवाई करनी चाहिए ? हां या ना

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ के बड़े बिजनेसमैन के बेटे का पटना में मर्डर.. उलझ गई हत्या की गुत्थी

बकरी के चक्कर में मौत
बताया जा रहा है कि पहले करंट की चपेट में बकरी आई जिसे छुड़ाने किशोरी चौहान गए.. जिसके बाद वो तार से चिपक गए.. पति को करंट से झुलसता देख पत्नी भी छुड़ाने लगी और तीनों की करंट से झुलस कर मौत हो गई। आसपास के लोगों ने इस बात की सूचना घरवालों को दी, तब जाकर घटना का खुलासा हुआ।

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ वालों को बड़ी खुशखबरी.. खुलेंगे दिल्ली जैसे ओपन जिम, लगेगी सेंसर लाइट.. जानिए कहां कहां

बिजली विभाग पर आरोप
स्थानीय लोगों ने मौत के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि इलाके में कई जगहों पर तार लुंज पुंज अवस्था में पड़ी है । लेकिन बिजली विभाग उन तारों की अनदेखी कर रहा है । जिसकी वजह से आए दिन ऐसा हादसा हो रहा है.. ग्रामीणों की मांग है कि बिजली विभाग के अधिकारियों पर हत्या का मुकदमा चलना चाहिए

पुलिस का क्या है कहना
वहीं, इस मामले में बेन के थानाध्यक्ष पवन कुमार ने नालंदा लाइव को बताया कि करंट लगने से मौत की सूचना मिलने पर पुलिस गांव पहुंची । जहां प्राथमिक जांच के दौरान पता चला कि मृतक दंपति बकरी चराने के लिए खंधा में गए हुए थे। जहां पहले गिरे 440 वोल्ट के बिजली प्रवाहित तार की चपेट में पहले बकरी आ गई। जिसे बचाने के चक्कर में एक एक कर तीनों की मौत हो गई। इस मामले में यूडी केस दर्ज कर लिया गया है और आगे कि कार्रवाई की जा रही है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In काम की बात

Leave a Reply

Check Also

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका.. एक और विधायक का विकेट गिरा.. जानिए पूरा मामला

बिहार में महागठबंधन को एक और बड़ा झटका लगा है । पहले स्पीकर की कुर्सी गई.. फिर फ्लोर टेस्ट…