बिहार में विधायकों की मौज.. सरकार ने बढ़ाया फंड.. जानिए अब कितना खर्च कर सकते हैं विधायक जी

0

बिहार में नीतीश सरकार चुनावी मोड में आ गई है. नीतीश सरकार एक के बाद एक बड़े फैसले ले रही है । इसी के तहत एक बड़ा फैसला विधायकों को मिलने वाले विधायक फंड को लेकर किया गया है । सरकार ने विधायक फंड की राशि में बड़ा इजाफा किया है।

विधायक फंड बढ़ा
बिहार सरकार ने विधायक फंड की राशि में भारी इजाफा किया है। विधायक फंड की राशि तीन करोड़ रुपए से बढ़ाकर चार करोड़ कर दिया  है। ये फैसला चालू वित्तीय से लागू हो गया है.. मतलब अब से हर विधायकों को हर साल अपने क्षेत्र के विकास कार्य के लिए चार करोड़ रुपए दिए जायेंगे. पहले विधायकों को तीन करोड़ रुपए की राशि मिलती थी। जिसे बढ़ाकर चार करोड़ की गई है। नीतीश कैबिनेट ने विधायक फंड की राशि को बढ़ाने के फैसले पर मुहर लगा दी है।

फंड बढ़ने से क्या होगा?
विधायक फंड बढ़ने का सीधा लाभ उस विधानसभा क्षेत्र की जनता का होगा.. मतलब अब किसी भी विधानसभा क्षेत्र में एक साल में विधायक फंड से 4 करोड़ रुपए तक का काम किया जा सकता है। चाहे वो किसी गांव में गलियों का पक्कीकरण का काम हो, तालाब की मरम्मती का काम हो या कुएं के चबूतरा बनाने का काम हो. अब विधायक जी को जनता के सामने फंड का रोना नहीं रोना पड़ेगा।

कितना फंड रिलीज
बिहार के कैबिनेट अपर मुख्य सचिव डॉ.एस सिद्धार्थ ने नालंदा लाइव को जानकारी देते हुए कहा कि विधायक फंड में बदलाव किया गया है। सीएम क्षेत्र विकास योजना के गाइडलाइन में संशोधन किया गया है। वित्तीय वर्ष 2023-24 में अतिरिक्त राशि दी गई है। मतलब इस साल 318 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राशि की स्वीकृति दी गई है।

विधायकों में खुशी
विधायक फंड बढ़ाए जाने के बाद बिहार के विधायकों में खुशी की लहर है.. चाहे वो सत्तापक्ष के विधायक हों या विपक्ष के MLA हों.. सभी ने नीतीश सरकार के फैसले का स्वागत किया है । अस्थावां के जेडीयू विधायक डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने नालंदा लाइव से खास बातचीत में कहा कि सरकार का ये फैसला स्वागत योग्य है. इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का अस्थावां की जनता की ओर से आभार भी प्रकट किया। जेडीयू विधायक ने कहा कि ज्यादा फंड आने से क्षेत्र में ज्यादा विकास करने का मौका मिलेगा। साथ ही डेवलमेंट के कामों में तेजी आएगी ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In काम की बात

Leave a Reply

Check Also

स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराने के साथ आ गई मौत.. पद्मभूषण बिंदेश्वर पाठक का निधन

आज बिहार ने ही नहीं पूरी दुनिया ने एक होनहार बेटा खो दिया… बिहार के बेटे और सुलभ इंट…