जेलर के घर पर छापेमारी, नोटों के बंडल मिले.. जानिए पूरा मामला

0

भ्रष्ट अफसरों पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है । ऐसे ही एक भ्रष्ट अफसर के खिलाफ स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने छापेमारी की है । जिनके पास नोटों का बंडल बरामद हुआ है । जेलर सुधीर चौधरी पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है ।

क्या है मामला
सहरसा के जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी के ब्रह्मपुरा स्थित कृष्णा टोली रोड नंबर पांच में एसवीयू की टीम ने छापेमारी की। उनके ऊपर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है। इसको लेकर एसवीयू की टीम कार्रवाई कर रही है। हालांकि जेल अधीक्षक घर पर नहीं थे। सुरेश चौधरी के घर में दाखिल होने में टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। घर में मौजूद महिला ने जेल अधीक्षक के आने के बाद ही अंदर आने देने की बात कही।

करीब 10 मिनट तक टीम में शामिल पदाधिकारी और कर्मियों को गेट पर ही इंतजार करना पड़ा। इसके बाद टीम के अधिकारियों और पुलिसकर्मियों ने कहा कि ऊपर से आदेश है, अगर आप गेट नहीं खोलेंगीं तो कार्रवाई करनी पड़ेगी। इसके बाद घर के सदस्यों ने गेट खोल दिया। टीम घर के अंदर अंदर दाखिल हुई। बारी-बारी से सभी कमरों की तलाशी ली गई। टीम ने गोदरेज, लैपटॉप आदि को भी खंगाला।

मुजफ्फरपुर के ब्रह्मपुरा, गली नम्बर 5, कृष्ना टोली, वार्ड 2 में जेल सुपरिटेंडेंट का आवास है। जहां SVU की टीम सुबह ही पहुंची। घर के अंदर टीम के सदस्य कार्रवाई करने में जुट गए हैं। एक-एक कागजात को खंगाला जा रहा है।

SVU ने जेल सुपरिटेंडेंट के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत आयसे अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया था। जिसमे उक्त अधिकारी के पास करीब 1,59,07,928 रुपए होने की बात कही गयी है। FIR दर्ज करने के बाद SVU की अलग-अलग टीम उनके आवास और सरकारी दफ्तर में भी छापेमारी कर रही है।

कहा जा रहा है कि जेल अधीक्षक ने अपने कार्यकाल में पद का दुरुपयोग करते हुए अवैध तरीके से करोड़ो रूपये की काली कमाई की है। उनके पास कैश के अलावा, जेवरात, जमीन और कई जगहों पर मकान होने का पता भी चला है। SVU की टीम उनकी पूरी चल अचल संपत्ति का डिटेल्स खंगालने में जुट गई है।

लैपटॉप में लगे पासवर्ड को खुलवाया गया। घर से टीम को रुपए, जेवरात, कुछ कागजात मिले है। टीम सभी का आकलन कर रही है। टीम ने घर में मौजूद उनके परिजनों से पूछताछ की। इसके अलावा उनके फ्लैट में रहने वाले किरायेदारों से भी टीम ने जानकारी जुटाई। घर के बाहर ब्रह्मपुरा और पुलिस लाइन से पुलिसकर्मी मौजूद थे।दोपहर साढ़े 12 बजे तक टीम की कार्रवाई जारी थी।

इसके अलावा पटना के बिहटा के तत्कालीन थानेदार अवधेश कुमार झा के ठिकानों पर इओयू ने छापा मारा है। बालू के अवैध खनन में उनकी संलिप्तता पाई गई थी। थानेदार के पटना के कुर्जी बालू और मुजफ्फरपुर के सकरा इलाके में स्थित पैतृक घर की तलाशी ली जा रही है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

दुल्हनिया संग हनीमून मनाने चले तेजस्वी यादव.. आरजेडी में मचा है घमासान

तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के साथ लंदन रवाना हो गए हैं। शादी के बाद ये उनकी पहली विदे…