दक्षिण बिहारवासियों सावधान.. ! नालंदा के ऊपर से गुजर रही है टर्फ लाइन

0

नालंदा समेत दक्षिण बिहार वासियों को सावधान करने वाली खबर है। अगले 24 घंटे लोगों को सावधान रहना पड़ेगा।क्योंकि नालंदा और बोकारो के ऊपर से मॉनसून की टर्फ लाइन गुजर रही है ।

भारी बारिश की आशंका
मौसम विभाग की मानें तो मॉनसून की टर्फ लाइन नालंदा और बोकारो से होकर गुजर रही है। जिसकी वजह से अगले 24 घंटे में पूर्वी बिहार और दक्षिण बिहार में कई जगहों पर भारी बारिश हो सकती है । तो वहीं, कुछ जगहों पर मध्यम बारिश हो सकती है । मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम बंगाल और तटीय बंग्लादेश की ओर बना कम दबाव का क्षेत्र अगले 36 घंटे में पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार की ओर शिफ्ट करेगा।

इसे भी पढ़िए-नालंदा में ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, व्यापारी की मौत, एक जख्मी

कई शहरों में भारी बारिश
मॉनसून की सक्रियता से बिहार के कई शहरों में मूसलाधार बारिश हुई। पटना में एयरपोर्ट और उसके आसपास के इलाके में गुरुवार को डेढ़ बजे से ढाई बजे के बीच एक घंटे में 57 मिमी बारिश हुई जबकि शाम तक कुल 69.4 मिमी बारिश दर्ज की गई। भारी बारिश की स्थिति गया में भी रही, जहां 59.2 मिमी बारिश हुई, वहीं मुजफ्फरपुर में 44.4 मिमी की बारिश ने जनजीवन पर असर डाला। भारी बारिश से इन शहरों में जगह-जगह जलभराव की स्थिति रही।

अगले दो दिन तक बारिश की संभावना
मौसम विभाग का कहना है कि अगले दो दिन तक भारी बारिश हो सकती है। आज पटना में 60 से 80 मिमी बारिश का पूर्वानुमान किया गया है जबकि शुक्रवार को भी 30 से 40 मिमी बारिश हो सकती है। मौसमविदों का पूर्वानुमान है कि इस दौरान राजधानी में बादल छाये रहेंगे और बारिश के एक दो झोंके की स्थिति बन सकती है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…