Home काम की बात पटना,नालंदा,नवादा,गया वालों को तोहफा…अब दिल्ली के लिए चलेंगी वॉल्वो बसें

पटना,नालंदा,नवादा,गया वालों को तोहफा…अब दिल्ली के लिए चलेंगी वॉल्वो बसें

0

अब बिहारशरीफ से दिल्ली के लिए वॉल्वो बस चलेगी। साथ ही पटना, बक्सर और किशनगंज से भी दिल्ली के लिए अलग-अलग हाईटेक वॉल्वो बस खुलेगी। इन बसों को अलग-अलग रूट पर चलाया जाएगा। इसका एलान नीतीश सरकार ने किया है। धुनिक सुविधाओं से लैस वॉल्वो बसों का परिचालन इसी सप्ताह शुरू होगी । इनमें दो स्लीपर और पांच सीटिंग बसें चलेगी ।

नालंदा- दिल्ली बस का रुट जानिए
नालंदा के पूर्व डीएम और मौजूदा परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल के मुताबिक नालंदा से गाजियाबाद के लिए सीधी बस सेवा शुरू की जाएगी। बस नालंदा से खुलेगी । उसके बाद बिहारशरीफ, नवादा, हिसुआ, गया, शेरघाटी, औरंगाबाद, डेहरी, सासाराम, मोहनिया, चंदौली, मुगलसराय, वाराणसी, कानपुर, आगरा, और नोएडा गाजियाबाद होते हुए दिल्ली के आनंद विहार पहुंचेगी ।

इसे भी पढ़िए-पटना में सबसे पहले कहां से कहां तक चलेगी मेट्रो ट्रेन.. जानिए

पटना से गाजियाबाद बस का रुट जानिए
पटना के बांकीपुर बस स्टैंड से बस खुलेगी और मुजफ्फरपुर, कांटी, पिपरा कोठी, गोपालगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, लखनऊ, नोएडा, आगरा, गाजियाबाद होते हुए दिल्ली के आनंद विहार बस स्टैंड पहुंचेगी

बक्सर से गाजियाबाद तक वॉल्वो बस सर्विस
आरा, बक्सर, कोचस, सासाराम, मोहनिया, चंदौली, मुगलसराय, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, कानपुर, इटावा, आगरा, नोएडा होते हुए गाजियाबाद पहुंचेगी

इसे भी पढ़िए-पटना को मेट्रो ट्रेन का तोहफा.. कहां से कहां तक चलेगी मेट्रो.. कहां कहां बनेंगे स्टेशन जानिए

किशनगंज -गाजियाबाद वॉल्वो बस सर्विस
किशनगंज, पूर्णिया, अररिया, फारबिसगंज, फुलपरास, झंझारपुर, सकरी, दरभंगा, सिमरी, कांटी, पिपरा कोठी, गोपालगंज, कुचायकोट, देवरिया, गोरखपुर, लखनऊ, नोएडा, आगरा होते हुए गाजियाबाद के पास आनंद विहार बस स्टैंड पहुंचेगी

इसे भी पढ़िए-बिहारशरीफ में कहां लगेगा दिल्ली के कनॉट प्लेस से भी ऊंचा तिरंगा?.. जानिए

आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी बस
वॉल्वो बसों में आधुनिक सुविधाएं मिलेगी. बस में सीसीटीवी, वाइ-फाइ और एलइडी टीवी की सुविधा रहेगी. मोबाइल चार्ज करने और लैपटॉप का भी लोग इस्तेमाल कर सकेंगे. सीटिंग सीटर बस में 52 और स्लीपर बस में 42 सीटें होंगी.

कब खुलेगी बस और कितना होगा किराया
पटना बांकीपुर बस स्टैंड से स्लीपर बस दोपहर दो बजे खुलेगी और 18 घंटे में अगले दिन सुबह नौ बजे गाजियाबाद पहुंचेगी. पटना से गाजियाबाद का किराया प्रति व्यक्ति 1650 रुपये, जबकि मुजफ्फरपुर से गाजियाबाद का स्लीपर बस का किराया 1500 रुपये होगा. टिकट बुकिंग की ऑनलाइन व्यवस्था रहेगी.

यूपी सरकार से मिली सहमति
अब तक बिहार की पैंसेजर बसों के लिए एनसीआर, दिल्ली में इंट्री नहीं थी. लेकिन अब यूपी सरकार ने बसों के परिचालन को लेकर अनुमति दे दी है । जिसके बाद सरकार ने पटना, नालंदा, बक्सर और किशनगंज से वॉल्वो बस चलाने का फैसला लिया है ।

परिवहन सचिव का क्या है कहना
पहली बार बिहार को गाजियाबाद-नोएडा के लिए बस रूट की स्वीकृति मिली है. अब तक बिहार के पैसेंजर बसों के लिए एनसीआर, दिल्ली के लिए परमिट प्राप्त नहीं होता था. नये रूट पर बसों का परिचालन होने से बिहार व गाजियाबाद के बीच पड़ने वाले कई जिलों के लोगों को लाभ मिलेगा.

आपको बता दें कि बिहार में ट्रेन के टिकट की हमेशा मारामारी रहती है । बिहार से दिल्ली जाने के लिए महीनों पहले बुकिंग कराई जाती है । तब तो सीट मिलती है वर्ना आपको तत्काल या एजेंट का सहारा लेना पडता था। लेकिन अब वॉल्वो बस सेवा शुरू होने के बाद शायद लोगों को अब टिकट के झमेले से छुटकारा मिल जाएगा ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In काम की बात

Leave a Reply

Check Also

बिहार विधानसभा अध्यक्ष के नाम पर लगी मुहर, नंदकिशोर यादव का कट गया पत्ता !

बिहार विधानसभा का अगला अध्यक्ष कौन होगा ? क्या नंद किशोर यादव को बनाया जाएगा अध्यक्ष? या ज…