बिहार में पूर्ण लॉकडाउन को लेकर बड़ी ख़बर आ रही है

0

बिहार में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। रोजाना कोरोना से दर्जनों लोगों की मौत हो रही है। हालात ये हैं कि अब अस्पतालों में बेड नहीं है। ऑक्सीजन और दवाई की कमी की वजह से लोग मर रहे हैं। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज फिर हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। जिसमें पूर्ण लॉकडाउन पर चर्चा हुई।

हाईलेवल मीटिंग में कौन-कौन
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बुलाई गई इमरजेंसी मीटिंग में दोनों डिप्टी सीएम के साथ चीफ सेक्रेट्री, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव सहित अन्य आला अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े। सूत्रों से खबर है कि बैठक में पूर्ण लॉकडाउन पर चर्चा हुई है। जिसपर आपस में सहमति बन गई है ।

नीतीश कुमार ने आज लिया था जायजा
हालात का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री आज एक बार फिर पटना की सड़कों पर उतरे और घूम-घूमकर हालात का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ बिहार सरकार के कई अधिकारी भी मौजूद रहे। नीतीश कुमार CM आवास से निकले और सीधे रूपसपुर, राजाबाजार होते हुए वापस राजापुल होते हुए गांधी मैदान पहुंचे। CM नीतीश कुमार का कारकेड अमूमन तेज चलता है, लेकिन आज उनका कारकेड और दिनों से स्लो था। CM कई इलाकों में जाकर भी निरीक्षण किए। राजधानी पटना की सड़कों पर घूम-घूमकर जमीनी हकीकत को देखने और समझने के बाद अधिकारियों से बातचीत भी किए। CM नीतीश कुमार उन इलाकों से गुजर रहे थे जिन-जिन इलाकों में भीड़ रहती है। वो इस बात का अंदाजा लगा रहे थे कि कोरोना महामारी में लोग जागरुक हैं कि नहीं।

कल होगा पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान?
सूत्रों का कहना है कि बिहार में मंगलवार को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान होगा। सूत्रों का कहना है कि पूर्ण लॉकडाउन 15 दिनों का होगा। लेकिन ये दो फेज में होगा।यानि पहले एक हफ्ते के लिए लगाया जाएगा। उसके बाद दोबारा इसे एक हफ्ते के लिए बढ़ाया जाएगा। इसका आखिरी फैसला मंगलवार को हाई लेवल की मीटिंग के बाद क्राइसिस मैनेजमेंट की भी बैठक होगी। IMA ने बिहार के हालात को देखते हुए 15 दिन के लिए लॉकडाउन की मांग की है। राजनीतिक पार्टियों की तरफ से भी लॉकडाउन करने की मांग चल रही है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी ने जारी किया शेड्यूल, जानिए कब से शुरू होगी नामांकन और कब से होगा क्लास

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी ने सेशन 2022-2025 के लिए स्नातक में एडमिशन के लिए शेड्यूल जारी कर द…