बिहार में अब 8 रेलवे स्टेशनों पर 50 रुपए में मिलेंगे प्लेटफॉर्म टिकट .. जानिए कहां-कहां

0

बिहार में कोरोना से बिगड़ते हालात को देखते हुए रेलवे बोरेड ने बड़ा फैसला किया है । रेलवे स्टेशनों पर लोगों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने सूबे के 8 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ाने का फैसला किया है।

प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपए का हुआ
बिहार में 8 रेलवे स्टेशनों पर लोगों को प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए अब पांच गुना ज्यादा पैसे देने होंगे। पहले प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपए में मिलते थे। अब उसे बढ़ाकर 50 रुपए कर दिए गए हैं। ताकि कम से कम लोग ही प्लेटफॉर्म पर जाएं और भीड़भाड़ से बचाया जा सके।

किन 8 स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट महंगा हुआ
पूर्व मध्य रेलवे (ECR) के सोनपुर डिवीजन के आठ चुनिंदा स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट दर को 10 रुपये से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया है। जिन स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट महंगा किया गया है उसमें मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, बरौनी, खगड़िया, सोनेपुर, बेगूसराय, मानसी और नौगछिया शामिल है। पूर्व मध्य रेलवे ने ये भी कहा है कि प्लेटफॉर्म टिकट की बढ़ी हुई दरें केवल 15 मई तक ही लागू रहेंगी।

 इसे भी पढ़िए-बिहार में पूर्ण लॉकडाउन को लेकर बड़ी ख़बर आ रही है

डिपो में स्टीम इनहेलर स्थापित
पूर्व मध्य रेलवे ने मुजफ्फरपुर में कोचिंग डिपो में चार स्टीम इनहेलर बूथ स्थापित किए हैं। ताकि अपनी ड्यूटी पर आने वाले रेलवे के कर्मचारी और खास तौर से लोको पायलट और गार्ड इस सुविधा का फायदा उठा सकें।

ट्रेन से आने वालों की कोरोना जांच
लोकमान्य तिलक-पटना स्पेशल ट्रेन (03202) से पटना जंक्शन पहुंचने वाले 716 यात्रियों में से नौ में कोरोना संक्रमण के लक्षण मिले। सूत्रों ने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की ओर से उन्हें शहर के एक होटल में क्वारंटीन कर दिया गया। इसी तरह शुक्रवार को अलग-अलग जगहों से स्पेशल ट्रेन में सीतामढ़ी पहुंचे 200 से अधिक यात्रियों में से कम से कम 27 को स्टेशन पर डॉक्टरों ने बुखार से संक्रमित पाया। हालांकि बाद में उनमें कोरोना के कोई लक्षण नहीं मिलने के बाद उन्हें घर जाने दिया गया था।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In काम की बात

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में इनकम टैक्स इंस्पेक्टर समेत 5 लोगों की कोरोना से मौत..

नालंदा जिला में कोरोना संकमण से मौत की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। नालंदा में इनकम …