आमिर खान की दूसरी शादी भी टूटी.. किरण राव से हुए अलग.. अब कौन है वो ?

0

मशहूर अभिनेता आमिर खान की दूसरी शादी भी टूट गई है। शादी के 15 साल बाद उन्होंने अपनी दूसरी पत्नी किरण राव से भी तलाक ले लिया है । 28 दिसंबर, 2005 को दोनों ने शादी की थी। अब ये सवाल उठ रहा है कि आखिरी दोनों का तलाक क्यों हुआ? वो कौन है जिसने आमिर खान के दिल में एंट्री मारी है।

आपसी सहमति से तलाक
तलाक लेने के बाद आमिर खान और किरण राव ने एक संयुक्त बयान जारी किया है । जिसमें दोनों ने लिखा है कि 15 साल साथ बिताने के बाद हम दोनों अलग हो रहे हैं। इन 15 सालों में दोनों ने हंसी-खुशी से हर पल को जिया है । साथ ही हमारा रिश्ता विश्वास, सम्मान और प्यार के साथ आगे बढ़ता रहा। अब अपनी जिंदगी का नया अध्याय शुरू करने जा रहे हैं। जो कि पति-पत्नी की तरह नहीं, बल्कि एक परिवार की तरह और बच्चों के माता पिता की तरह हो गी । हम दोनों ने अलग होने का प्लान काफी पहले ही बना लिया था और अब हम इस अलग-अलग रहने में सहज महसूस करेंगे । बेटे आज़ाद के लिए दोनों को-पेरेंट्स बने रहेंगे और उसकी परवरिश साथ मिलकर करेंगे।

इसे भी पढ़िए-रिजल्ट की खुशी मनाने से पहले अविनाश की मौत, BPSC में पास होने पर रोया पूरा परिवार

कारोबार में भी रहेगी भागीदारी
उन्होंने आगे लिखा है कि हम फिल्मों और अपने पानी फाउंडेशन के अलावा उन सभी प्रोजेक्ट्स पर साथ काम करते रहेंगे जिनमें हमारी रूचि होगी। साथ ही दोनों ने दोस्तों और परिवारों को लगातार सहयोग करने के लिए शुक्रिया कहा। उन्होंने लिखा कि उनके सहयोग के बिना ये फैसला नहीं ले पाते ।

शुभचिंतकों से अपील
साथ ही दोनों ने शुभचिंतकों से अपील की औऱ लिखा कि वे आशा करते हैं कि वो उनके इस तलाक को एक अंत नहीं, बल्कि जिन्दगी की नई शुरुआत की तरह देखेंगे ।

‘लगान’ पर हुई थी पहली मुलाकात
आपको बता दें कि आमिर खान औऱ किरण राव की पहली मुलाकात फिल्म लगान के सेट पर हुई थी। इस दौरान किरण राव असिस्टेंट डायरेक्टर थीं।आमिर खान ने इंटरव्यू में बताया था कि एक दिन किरण राव का फोन आया और उससे 30 मिनट बात हुई थी। किरण से बातचीत के बाद मैं अपने अंदर खुशी को महसूस कर रहा था। उसके बाद किरण राव के साथ डेट शुरू हुआ था।

करीब दो साल बाद शादी की थी
आमिर खान ये भी बताया था कि मुलाकात के बाद दोनों के बीच करीब दो साल तक डेटिंग हुई थी। उसके बाद शादी की थी। वे किरण राव को स्ट्रॉन्ग महिला मानते थे।

दोनों का 10 साल का बेटा है
किरण राव और आमिर खा का एक 10 साल का बेटा है और उसका नाम आजाद है। किरण राव को मां बनने में दिक्कत थी इसलिए सरोगेसी( यानि किराए की कोख) के तहत साल 2011 में आजाद जन्म हुआ था ।

2002 में पहली शादी टूटी थी
किरन राव आमिर खान की दूसरी पत्नी थीं। आमिर खान की पहली शादी रीना दत्ता से हुई थी। जब आमिर खान अपनी सुपरहिट फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ की शूटिंग कर रहे थे। दोनों 18 अप्रैल, 1986 को शादी की थी और करीब 16 साल बाद दोनों ने तलाक ले लिया था । आमिर और रीना से दो बच्चे हैं। बेटा का नाम जुनैद और बेटी का नाम आइरा है, जो अब रीना दत्त के साथ रहते हैं।

#AamirKhan #KiranRao

    Load More Related Articles
    Load More By Nalanda Live
    Load More In खास खबरें

    Leave a Reply

    Check Also

    नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

    नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…