बिहार के 20 जिलों में आएगा आंधी-तूफान.. किन जिलों में येलो अलर्ट जारी

0

बिहार में एक बार फिर मौसम (Bihar Weather) का मिजाज आज से बदल सकता है. नालंदा, पटना सहित सूबे के 20 जिलों में शनिवार और रविवार को मौसम का मिजाज बदला नजर आयेगा. आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है. मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है। कुछ जिलों में 30 से 40 किमी की रफ्तार से आंधी की स्थिति बनने के आसार है।

चक्रवात का असर
बांग्लादेश में चक्रवात की बना हुआ है, जिसका असर बिहार के मौसम पर भी पड़ रहा है. बांग्लादेश के चक्रवात के कारण बिहार में बड़ी मात्रा में नमी आ रही है. जिसके कारण सूबे के कई इलाकों में आकाश में बादल छाए हुए हैं. शनिवार को इसमें वृद्धि देखी जा सकती है. वहीं मध्य प्रदेश में मौसमी सिस्टम बनने के कारण बिहार में इसका असर दिखने और आंधी पानी की स्थति बनने की भी बात कही जा रही है.

इसे भी पढ़िए-जीप का ब्रेक हुआ फेल, टेंपो में पीछे से मारी टक्कर, आधा दर्जन से ज्यादा यात्री..

किन किन जिलों में येलो अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक नालंदा, पटना, गया,शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद अरवल, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया और पूर्णिया जिलों में गरज तड़क के साथ बारिश की स्थिति बन सकती है। इन जिलों में एक दो जगहों पर शनिवार सुबह से लेकर दोपहर बाद तक आंधी पानी के आसार है। इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर लोगों को सचेत किया गया है।

तापमान में हो सकती गिरावट
मौसम विभाग के मुताबिक आंधी चलने और बारिश की वजह से तापमान में कमी हो सकती है। पिछले कुछ दिनों से लोग गर्मी से परेशान दिख रहे थे जिससे आज राहत मिल सकेगी.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बिहारशरीफ में DM के अर्दली के भतीजे को गोली मारी, हालत गंभीर पटना रेफर..

बिहारशरीफ में एक और अपराध की वारदात सामने आई है । बिहारशरीफ में बदमाशों ने एक युवक को गोली…