बिहार में MLC चुनाव के लिए JDU की लिस्ट जारी.. जानिए किसे कहां से मिला टिकट

0

बिहार में MLC चुनाव के लिए जेडीयू ने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। जेडीयू ने सभी 11 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है । जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है ।

नालंदा से किसे उतारा
जेडीयू ने मौजूदा विधानपार्षद रीना देवी को अपना उम्मीदवार बनाया है। रीना देवी पूर्व विधान पार्षद राजू यादव की पत्नी हैं। रीना देवी को टिकट देकर जेडीयू ने यादव वोट बैंक पर अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश की है ।

किसे कहां से मिला टिकट
पटना से वाल्मीकि सिंह को जेडीयू ने अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं,गया-जहानाबाद-अरवल सीट से मनोरमा देवी को मैदान में उतारा है । वहीं, नवादा सीट से सलमान रागिब को उम्मीदवार बनाया है।भोजपुर-बक्सर से राधा चरण साह और मधुबनी से विनोद कुमार सिंह को एमएलसी चुनाव के लिए जेडीयू ने उम्मीदवार बनाया है। जबकि पश्चिम चंपारण से राजेश राम, मुजफ्फरपुर से दिनेश कुमार सिंह, सीतामढ़ी-शिवहर से रेखा कुमारी, मुंगेर-जमुई-लखीसराय से संजय प्रसाद, भागलपुर-बांका से विजय कुमार सिंह को जेडीयू ने अपना प्रत्याशी बनाया है।

24 सीटों पर होना है चुनाव
बिहार में विधानपरिषद की 24 सीटों के लिए चुनाव हो रहे हैं। जिसमें बीजेपी के 13 और जेडीयू 11 सीटों पर चुनाव लड़ रही है । JDU ने सभी 11 सीटों के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। जनता दल यूनाइटेड ने अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है जिसमें कई पुराने चेहरे हैं जबकि कुछ नए चेहरों को भी टिकट मिला है।

बीजेपी की लिस्ट आनी बाकी
जेडीयू के बाद अब एक दो दिनों में बीजेपी भी अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करेगी। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बीते दिनों बताया था कि जल्द ही बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी। केंद्रीय नेतृत्व के फैसले के बाद यह लिस्ट जारी की जाएगी। वही जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा का कहा कि एमएलसी की सभी सीटों पर एनडीए की ही जीत होगी।

कब होना है चुनाव
बता दें कि 4 अप्रैल को ही बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर चुनाव होने हैं। 9 मार्च को इसकी अधिसूचना जारी की जाएगी। नामांकन की आखिरी तिथि 16 मार्च है। नामांकन की स्क्रूटनी 17 मार्च को होगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 19 मार्च निर्धारित की गयी है जबकि चुनाव के नतीजे 7 अप्रैल को आएंगे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को अमित शाह ने दिया Z कैटगरी की सुरक्षा.. जानिए पूरा मामला

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दुश्मन नंबर वन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बड़ा…