बिहार बीजेपी के 10 नेताओं की Y सुरक्षा छीनी गई.. जानिए किस किस का और क्यों ?

0

बिहार बीजेपी के नेताओं को झटके पर झटका लग रहा है । पहले हाथ से सत्ता गई । अब बीजेपी के बड़े नेताओं की वाई कैटगरी की सुरक्षा छिन गई है । बीजेपी के जिन नेताओं का Y श्रेणी की सुरक्षा छिन गई है उसमें बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और पूर्व डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद शामिल हैं ।

कब और क्यों मिली थी सुरक्षा
दरअसल, इस साल जून में सेना में भर्ती की केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का बिहार में भारी विरोध हुआ था। युवाओं ने भारी आगजनी और तोड़फोड़ की थी। जिसके बाद बीजेपी के कई नेताओं ने बिहार सरकार पर आन्दोलनकारियों का साथ देने का आरोप लगाया था। बीजेपी नेताओं का आरोप था कि सरकार के शह पर ऐसा हुआ है और प्रदर्शन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई है । जिसके बाद केन्द्र ने सुरक्षा मुहैया कराया था।

किस किस की सुरक्षा छिनी
बिहार बीजेपी के जिन 10 नेताओं से वाई श्रेणी की सुरक्षा वापस ली गई है । उसमें प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जायसवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के अलावा दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर, अररिया के सांसद प्रदीप सिंह, किशनगंज के एमएलसी दिलीप जायसवाल शामिल हैं। साथ ही कटिहार से एमएलसी अशोक अग्रवाल, दीघा से बीजेपी विधायक संजीव कुमार चौरसिया, बिस्फी से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल और दरभंगा के विधायक संजय सरावगी भी शामिल हैं

केंद्र ने वापस ली सुरक्षा
सुत्रों का कहना है कि केंद्र सरकार ने इन सभी नेताओं से वाई कैटगरी की सुरक्षा वापस ले ली है । आपको बता दें कि बीजेपी के इन नेताओं को जून महीने में उस समय वाई श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी, सेना की बहाली के लिए अग्निपथ योजना की घोषणा की थी।इस दौरान बिहार में पूर्व डिप्टी सीएम रेणु देवी और प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल समेत कई नेताओं के घरों पर तोड़फोड़ हुआ था ।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In राजनीति

Leave a Reply

Check Also

सरकारी कर्मचारियों पर CM नीतीश सख्त.. जारी किया बड़ा आदेश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की कार्यशैली को सुधारना चाहते हैं ।…