BSRDC की सफलता की कहानी, उपमहाप्रबंधक रजनीश रमण सम्मानित

0

बिहार में सड़क निर्माण में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। पिछले 13 सालों में बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन यानि BSRDC ने 1444 किलोमीटर नया हाईवे बनाने का काम किया है। BSRDC के इस विकास में अहम योगदान देने वाले नालंदा के सपूत और बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के उपमहाप्रबंधक रजनीश रमण को सम्मानित किया गया ।

स्थापना दिवस के मौके पर सम्मान
राजधानी पटना में बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन (बीएसआरडीसी) का 13 वां स्थापना दिवस समारोह मनाया गया। जिसमें सड़क निर्माण मंत्री नितिन नवीन और पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद थे । इस मौके पर बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के उपमहाप्रबंधक रजनीश रमण को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया ।

नालंदा के रहने वाले हैं रजनीश रमण
रजनीश रमण की गिनती बिहार के तेज तर्रार और कर्मठ इंजीनियर के तौर पर होती है। अब तक उन्हें जिस विभाग में भी जिम्मेदारी मिली है। उसमें उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। ऐसे में नालंदा जिला के थरथरी के रहने वाले रजनीश रमण जी को एक बार फिर अवॉर्ड ऑफ एक्सेलेंस से सम्मानित किया गया है।

नितिन नवीन ने क्या कहा
इस मौके पर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि बीएसआरडीसी के कारण ही राज्य के किसी कोने से पटना अधिकतम 6 घंटे में पहुंचने का हम लक्ष्य प्राप्त कर चुके हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अब यह दूरी अधिकतम 5 घंटे में तय करने का लक्ष्य पथ निर्माण विभाग को दिया है। बीएसआरडीसी ने कोरोना काल में बेरोजगार हुए प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने के उद्देश्यों से गया में मधु उत्पादन एवं नवादा में रेडिमेड गारमेंट का क्लस्टर डेवलपमेंट भी किया है।

बिहार रोड रिसर्च इंस्टीच्यूट जल्द
वहीं, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने कहा कि नई तकनीक से सड़क निर्माण और वेस्ट मैटेरियल को सड़क निर्माण में प्रयोग करने के साथ ही विदेश स्तर की नई-नई तकनीकों का बिहार में सफल तरीके से प्रयोग करने के लिए मोकामा में अंतरराष्ट्रीय स्तर का ‘बिहार रोड रिसर्च इंस्टीच्यूट’ का निर्माण चल रहा है।

BSRDC की विकास गाथा है।
अप्रैल 2009 में बीएसआरडीसी की स्थापना हुई। तब से अब तक यानि 13 सालों में 9900 करोड़ की लागत से राज्य में 2/4 लेन चौड़ाई वाली 1444 किलोमीटर हाइवे बना दी है। साथ ही 17 हजार करोड़ रुपये की लागत से राज्य में सड़कें और एलिवेटेड प्रोजेक्ट बना रही है।

समारोह में कौन कौन मौजूद
स्थापना दिवस समारोह में एमएलसी संजय सिंह, वित्त विभाग के सचिव लोकेश कुमार, पथ निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख हनुमान चौधरी, बीएसआरडीसी के एमडी संदीप कु. पुडकलकट्टी भी उपस्थित थे।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में ट्रेन से कटकर एक युवक और एक युवती की मौत.. जानिए पूरा मामला

नालंदा जिला में बख्तियारपुर-राजगीर रेलखंड पर ट्रेन से कटकर दो लोगों की मौत हो गई है । जिसम…