पटनावासियों के लिए खुशखबरी, जानिए कहां से कहां तक बनेगा एलिवेटेड कॉरिडोर

0

पटना वासियों के लिए गुड न्यूज़ है। उन्हें जाम से मुक्ति दिलाने के लिए नीतीश कुमार सरकार ने राजधानी में एक और एलिवेटेड कॉरिडोर बनाने का फैसला किया है । ये कॉरिडोर करीब दो किलोमीटर लंबा होगा और इसके लिए बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड ने टेंडर जारी कर दिया है।

कहां से कहां तक एलिवेटेड कॉरिडोर
राजधानी पटना में गांधी मैदान के पास कारगिल चौक से एनआइटी मोड़ तक फोरलेन एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड टेंडर जारी कर दिया है. करगिल चौक से एनआईटी मोड़ तक ये कॉरिडोर करीब 2070 मीटर लंबा होगा। जो पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल होते जाएगा। कंपनी के चयन के बाद 36 महीने में निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाएगा

इसे भी पढि़ए-इलेक्ट्रिक बस में सफर करना हुआ सस्ता.. आधा हो गया बस किराया

अशोक राजपथ पर जाम से मुक्ति
कारगिल चौक से एनआइटी मोड़ तक फोरलेन एलिवेटेड कॉरिडोर बनाने में करीब 3 अरब 69 करोड़ 90 लाख रुपए खर्च होंगे । इसका मकसद अशोक राजपथ को जाम से मुक्ति दिलाना है। अशोक राजपथ पर पीएमसीएच के अलावा बीएन कॉलेज, साइंस कॉलेज समेत बड़ी संख्या में शैक्षणिक संस्थान हैं। जिसकी वजह से अशोक राजपथ में जाम की समस्या रहती है. इस सड़क में जगह की कमी के कारण चौड़ाई को बढ़ाना मुश्किल है. इस कारण सरकार ने अशोक राजपथ में एलिवेटेड कॉरिडोर बनाने का निर्णय लिया है.

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In बढ़ता बिहार

Leave a Reply

Check Also

नालंदा में रफ्तार का कहर.. बेकाबू ट्रक ने तीन युवकों रौंदा.. तीनों की मौत

नालंदा जिला में एक बार फिर तेज रफ्तार ने तीन युवकों की जान ले ली है । बताया जा रहा है कि ब…