अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी! बिहार सरकार ने फ्री में BPSC कोचिंग कराने का किया ऐलान.. जानिए क्या करना होगा ?

0

बिहार में रहने वाले अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं के लिए खुशखबरी है.. खासकर उनके लिए जो बीपीएससी की तैयारी कर रहे हैं या तैयारी करने की सोच रहे हैं। उसके लिए बिहार सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र-छात्राओं को मुफ्त में बीपीएससी की तैयारी के लिए कोचिंग मुहैया कराएगी। वो एक बड़ी कोचिंग संस्थान के जरिए।

बिहार सरकार द्वारा अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए बी०पी०एस०सी० (BPSC Prelims) प्रतियोगिता परीक्षाओं में चयनित होने के लिए परीक्षा पूर्व निःशुल्क प्रशिक्षण (कोचिंग) प्रदान करने हेतु आवेदन-पत्र का आमंत्रण मांगा गया है।

इसके जरिए अल्पसंख्यक वर्ग के छात्र छात्राओं को ललित नारायण मिश्र आर्थिक विकास एवं सामाजिक परिवर्तन संस्थान पटना में कोचिंग दिलाई जाएगी। इसके लिए ऑनलाईन आवेदन पत्र आमंत्रित मांगे गए हैं

छात्र/छात्रा की पात्रता :
1. छात्र/छात्रा बिहार राज्य के स्थायी निवासी हो।
2. अल्पसंख्यक वर्ग के सदस्य हो।
3. छात्र / छात्रा की न्यूनत्तम शैक्षणिक योग्यता (स्नातक) होनी चाहिए। ऑनलाईन आवेदन के समय स्नातक (Graduation) का प्रमाण-पत्र अपलोड करन अनिवार्य है।

आवेदन कैसे करें :
* बी०पी०एस०सी० (BPSC Prelims) फोटिंग हेतु ऑनलाईन आवेदन http://bpsc.Inmipat.ac.in के माध्यम से किया जा सकता है।

* नामांकन नबधी शेष जानकारी डॉ० प्रीती सिंह, निदेशक, मार्गदर्शन एवं उत्प्रेरण केन्द्र (CAREER GUIDANCE CENTRE), ललित नारायण मिश्र आर्थिक विकास एवं सामाजिक परिवार्तन संस्थान,

पटना से दूरभाष संख्या – 0612- 2505200 एवं मो० नंo 9162615464 से प्राप्त की जा सकती है।

* आवेदन पत्र समर्पित करने की अंतिम तिथि 21.12.2022 (संध्या 05:00 बजे तक)

* प्रवेश परीक्षा की तिथि – 23122022 (समय 10:00AM – 12:00Noon)

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In जॉब एंड एजुकेशन

Leave a Reply

Check Also

अजब बिहार में गजब की चोरी.. 500 मीटर लंबी रेल पटरी उखाड़कर कबाड़ी को बेच दिया.. जानिए पूरा मामला

बिहार में चोरी की घटना तो आम बात है। कभी पुल की चोरी तो कभी चारा की चोरी. अब पटरी चोरी की …