Home खास खबरें जब जंगल में पीएम मोदी का हुआ बाघ से सामना, देखिए पूरा VIDEO

जब जंगल में पीएम मोदी का हुआ बाघ से सामना, देखिए पूरा VIDEO

0

प्रधानमंत्री मोदी दुनिया के सबसे फेमस शो मैन वर्सेज वाइल्ड में नजर आए हैं. बेयर ग्रिल्स के इस शो में पीएम मोदी पर्यावरण की रक्षा के उद्देश्य से आए हैं. पीएम मोदी पहले भारतीय हैं जो बेयर ग्रिल्स के शो में शामिल हुए हैं. इस शो में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा शामिल हो चुके हैं।

किसी को मारना हमारा संस्कार नहीं
बेयर ग्रिल्स, पीएम मोदी के साथ मिलकर एक भाला तैयार करते हैं। इस दौरान वो मोदी से पूछते हैं कि मैंने सुना है कि बचपन में आपने जंगलों में बहुत वक्त गुजारा है ? जवाब में मोदी कहते हैं कि मैं हिमालय जाता था। 17-18 साल की उम्र में मैंने घर छोड़ा। फिर सोच रहा था, क्या करूं, क्या न करूं। प्रकृति मुझे पसंद थी। बेयर ने मोदी को भाला देते हुए कहा कि अगर कोई बाघ आपकी तरफ आता है, तो आप इससे उसे मार दीजिए। इस पर मोदी कहते हैं कि किसी को मारना हमारे संस्कार में नहीं है, लेकिन इसे मैं आपकी हिफाजत के लिए इसे अपने पास रख लेता हूं।

पीएम मोदी मोदी शाकाहारी हैं
बेयर ग्रिल्स अपने शो में नॉनवेज खाते हैं. लेकिन पीएम मोदी के शो के दौरान वो नॉनवेज ना खाकर उन्होंने केवल फल और सब्जियों से काम चलाया. बेयर ग्रिल्स ने कहा कि पीएम मोदी शाकाहारी हैं, इसलिए वहां कुछ भी नॉनवेज फूड नहीं खाया.बेयर ग्रिल्स ने कहा कि पीएम मोदी वेजिटेरियन हैं इसलिए कीड़े-मकौड़े या वैसी चीजें खाना इस एपिसोड में नहीं है. लेकिन बिना ये सब खाए भी आप सर्वाइव कर सकते हैं , जड़ें, पौधे और तमाम चीजें खाकर. पीएम मोदी ने जवानी के कुछ साल जंगल में बिताए हैं, इसलिए वो कंफर्टेबल थे.

विपरीत परिस्थितियों में शांत रहते हैं पीएम
मैन वर्सेज वाइल्ड शो के होस्ट बेयर ग्रिल्स ने खुलासा किया की प्रधानमंत्री मोदी विपरीत परिस्थितियों में भी शांत रहते हैं ।उन्होंने कहा कि पीएम मोदी किसी भी विपरीत परिस्थिति का बहादुरी से सामना करते हैं, फिर वह चाहे खराब मौसम ही क्यों न हो। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी मोदी वो आदमी हैं जो प्रकृति के बारे में बहुत चिंतित हैं. यही वजह है कि वह इस सफर पर हमारे साथ आए. उन्होंने एक युवा लड़के के तौर पर जंगलों में वक्त बिताया है और मैं बहुत हैरान था कि वह जंगल में इतने कंफर्टेबल, संतुलित और शांत कैसे थे.

खास मकसद से गए थे पीएम
पीएम मोदी के इस शो पर जाने का मकसद बहुत बड़ा है. मोदी इस शो के जरिए जानवरों के संरक्षण के बारे में जागरूकता फैलाना है. साथ ही इस काम में भारत के योगदान के बारे में भी बातें करते नजर आए.

पीएम मोदी की ये बातें वर्ल्ड लीडर बनाती है
पीएम मोदी की बहादुरी का जिक्र करते हुए बेयर ग्रिल्स का कहना है कि कॉर्बेट में हमारा सामना बड़ी चट्टानों और तेज बारिश से हुआ। शूटिंग के लिए हमारी टीम को खासी मशक्कत करनी पड़ती है लेकिन मोदी पूरी यात्रा में संयत बने रहे। उन्हें देखकर आपको पता भी नहीं चलेगा कि वे किन परेशानियों का सामना कर रहे हैं। हर मुसीबत में उनके चेहरे पर मुस्कुराहट होती है। यही बात उन्हें वर्ल्ड लीडर बनाती है।आपको बता दें कि इस वाइल्ड लाइफ शो की शूटिंग के यूपी के बिजनौर जनपद के कालागढ़ और उत्तराखंड के जिम कार्बेट पार्क में की गई है।

Load More Related Articles
Load More By Nalanda Live
Load More In खास खबरें

Leave a Reply

Check Also

बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी ने वापस लिया नामांकन.. जानिए क्यों ?

मोकामा से बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। नीलम देवी …